यूपी के भदोही में बन रही सड़क का जनता ने रुकवाया काम, डामर की जगह केमिकल का हो रहा था प्रयोग

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रति वर्ष सड़क निर्माण के नाम पर विभागीय मिलीभगत से सरकार को चूना लगाकर कागजी कोरम पूरा कर लिया जाता है...

Update: 2020-09-27 12:13 GMT

जनज्वार, भदोही। उत्तर प्रदेश कि योगी सरकार की ओर से जर्जर सड़कों की हालत सुधारने के नाम पर आवंटित करोड़ों रुपये की वाट लगाने के लिए लोक निर्माण विभाग और ठेकेदारों के बीच चल रही पोल पट्टी अब जनता ने ही उधेड़नी शुरू कर दी है। टेंडर से लेकर निर्माण तक में अनियमितताओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

भारी भरकम धनराशि खर्च होने के बाद भी सड़कें ना चलने लायक रह जाती हैं और ना ही विभाग सड़कों की दोबारा सुध ही लेता है। ऐसा ही मामला शनिवार 26 सितंबर को डीघ विकास खंड के सोनैचा-बिरनई मुख्य सड़क पर हो रहे निर्माण में सामने आया है जिसका आभास होते ही ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन कर निर्माण कार्य रुकवा दिया।

Full View

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रति वर्ष सड़क निर्माण के नाम पर विभागीय मिलीभगत से सरकार को चूना लगाकर कागजी कोरम पूरा कर लिया जाता है। डामर की जगह केमिकल, छोटी-बड़ी गिट्टियां डाल कर लेपन कर किसी तरह सड़कों को भर दिया जाता है। नतीजा यह होता है कि दो से तीन महीने बाद ही सड़क जर्जर हो जाती है।

यहां की बन रही सड़क जगापुर सहित एक दर्जन गांवों को जोड़कर लोगों की राह आसान करती है लेकिन मानक की अनदेखी से आवागमन बारहों महीने दिक्कतों भरा रहता है। ग्रामीणों की सूचना पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एसएस यादव मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य की जांच शुरू कर दी।

जांच में मानकों की अनदेखी सामने आने पर अभियंता एसएस यादव ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए हिदायत दी कि यदि इसी तरह मानक ताक पर रख कर निर्माण हुआ तो विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Tags:    

Similar News