Raj Thackeray Ayodhya Visit Cancelled : राज ठाकरे ने क्यों किया अयोध्या दौरा रद्द, क्या सच वही है जो कह रहे हैं, या वजह कुछ और है

Raj Thackeray Ayodhya Visit Cancelled : मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या आने का भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि अगर राज ठाकरे अयोध्या पहुंच गए तो वह खुद को कभी माफ नहीं कर पाएंगे।

Update: 2022-05-22 07:15 GMT

Raj Thackeray Ayodhya Visit Cancelled : राज ठाकरे ने क्यों किया अयोध्या दौरा रद्द, क्या सच वही है जो कह रहे हैं, या वजह कुछ और है 

Raj Thackeray Ayodhya Visit Cancelled : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) पांच जून को प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी है। इसकी सूचना उन्होंने कमर की सर्जरी की वजह से अयोध्या नहीं जा सकते। अयोध्या दौरा ( Ayodhya Visit ) रद्द करने की वजह से उन्होंने आगामी कुछ दिनों में कमर का आपरेशन होना बताया है। मेरी तबीयत ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अयोध्या दौरे रद्द होने से कुछ लोग खुश हैं। राज ठाकरे पुणे सजा में मोदी सरकार से समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ( Raj Thackeray Ayodhya )  के इस फैसले के बाद अहम सवाल यह है कि अयोध्या दौरा ( Ayodhya Visit ) रद्द होने के पीछे असल वजह क्या है? क्या मूल वजह वही है जो राज ठाकरे बता रहे हैं या मसला और कुछ और। 

ये है अयोध्या दौरे को लेकर भाजपा सांसद का बयान

मनसे चीफ राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा ( Ayodhya Visit ) को लेकर विवाद चरम पर पहुंच गया था। उनकी यात्रा का भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) विरोध कर रहे थे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के हाथों पीटे गए उत्तर भारतीय लोगों को लेकर मीडिया के सामने आ गए। सांसद ने कहा थी कि अगर राज ठाकरे अयोध्या पहुंच गए तो वह खुद को कभी माफ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने दावा कर कहा कि वह राज ठाकरे को अयोध्या तो क्या उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh News ) की धरती पर भी नहीं घुसने देंगे। लोगों का कहना है कि इसी विरोध को लेकर दौरा रद्द हुआ है।

बता दें कि मनसे (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) का अयोध्या दौरा 5 जून को होना था। इसको लेकर उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) से महाराष्ट्र ( Maharashtra ) तक सियासत में भी अधिक गर्मी हो गई थी। अब खास बात यह है कि राज ठाकरे ( Raj Thckeray ) का अयोध्या दौरा ( Ayodhya Visit ) रद्द हो गया। 


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Tags:    

Similar News