सपा सांसद एसटी हसन ने अखिलेश यादव को बताया पीएम पद के लिए परफेक्ट कैंडिडेट, हमारी प्राथमिकता विपक्षी एकता

Opposition PM Candidate : बिहार में अचानक सत्ता परिवर्तन के बाद विपक्षी खेमे में पीएम फेस को लेकर बहस चरम पर है। नीतीश कुमार का नाम सामने आने के बाद टीएमसी ने ममता बनर्जी को तो सपा सांसद एसटी हसन ( SP MP ST Hasan ) ने अखिलेश यादव को इसके लिए परफेक्ट उम्मीदवार मानते हैं।

Update: 2022-08-13 03:16 GMT

file photo

Opposition PM Candidate : आगामी लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election ) दो साल बात होना है, लेकिन पीएम फेस ( PM Candidate ) को लेकर विरोधी खेमे में सियासी चर्चा इन दिनों सुर्खियों में है। बिहार में सत्ता परिवर्तन और नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) का मोदी ( PM Narendra Modi ) के खिलाफ सशक्त चेहरे के रूप में सामने आना इसके पीछे की मूल वजह है। बिहार में सियासी खेल होते ही न केवल जेडीयू नेताओं ने बल्कि मीडिया ने भी नीतीश कुमार का नाम पीएम पद के लिए उछाल दिया है। उसके बाद विपक्षी एकता के लिए करीब डेढ़ साल से प्रयासरत ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) के नाम को टीएमसी नेताओं ने उछाल दिया है। ऐसे में यूपी पीछे रहे ये कैसे हो सकता है। सपा सांसद एसटी हसन ( SP MP ST Hasan ) ने दावा किया कि 2024 में पीएम पद के लिए अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) परफेक्ट उम्मीदवार ( Opposition PM Candidate ) हैं। यानि सपा की ओर से भी पीएम मैटीरियल के लिए पसंदीदा नाम उछाल दिया गया है।

पहले सभी दलों के नेता एकजुट होकर लड़ें चुनाव

सपा सांसद एसटी हसन ( SP MP ST Hasan ) ने एक सवाल के जवाब ये बात कही है। जब उनसे पूछा गया कि क्या सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) पीएम पद की रेस में हैं तो उन्होंने कहा कि अभी अखिलेश यादव पीएम पद के लिए प्रीमेच्योर हैं। बाद में उन्होंने कहा कि अगर सपा के सांसदों की तादात ज्यादा हुई तो अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) में कोई कमी नहीं है। वह भी प्रधानमंत्री पद के लिए एक परफेक्ट कैंडिडेट हैं। उन्होंने कहा कि अगर सपा के 70 से 80 सांसद जीते तो अखिलेश यादव का पीएम पद के लिए हक बनता है, लेकिन इसके लिए विपक्ष की एकता को नहीं तोड़ा जा सकता। एसटी हसन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी दलों के नेता एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा। लोकसभा चुनाव के बाद सभी सांसद तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा।

भाजपा पर लगाया बेईमानी से सरकार बनाने का आरोप

सपा सांसद एसटी हसन में बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने पर कहा कि देश में बेईमानी से दूसरी सरकारें बनाई जा रही हैं। बिहार में भी ऐसा ही होने वाला था। नीतीश कुमार के विधायकों को दाना डाला जा रहा था। जैसा महाराष्ट्र में हुआ कुछ वैसा वहां भी यही होने जा रहा था। फिलहाल, वहां जो कुछ हुआ बहुत अच्छा हुआ। जेडीयू और आरजेडी ने भाजपा को सबक सिखाने का काम किया है।

अभी पीएम बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं

Opposition PM Candidate : बता दें कि बिहार के नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद जब मीडिया के लोगों ने उनसे पूछा कि क्या वो 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ से पीएम पद के दावेदार होंगे तो इसके जवाब में नीतीश ने कहा कि हमारी ऐसी कोई दावेदारी नहीं है। इतना तय है कि 2014 में जो आये थे वो 2024 तक आगे रह नहीं पाएंगे। यानी नीतीश कुमार ने मौजूदा केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि, 12 अगस्त को उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा अभी दिमाग में नही हैं। 2024 के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे और उन सभी को मिलकर काम करना चाहिए। मेरे पास बहुत लोगों के फोन आ रहे है।

Tags:    

Similar News