यूपी में जंगलराज : कासकंज में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व प्रधान राजपाल की डा. केके राजपूत से पुरानी रंजिश है, दो दशक पहले डा. केके के परिवार में किसी की हत्या की गई थी, इसमें पूर्व प्रधान जेल गए थे, इसके अलावा पिछले वर्ष गांव में एक जुलाई को ऑनर किलिंग की घटना हो गई थी....

Update: 2020-07-27 03:30 GMT

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के गांव होडलपुर में रविवार 26 जुलाई की देर रात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक ही परिवार के तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया। यह वारदात गांव के बिजलीघर के पास हुई। वहीं दो लोग इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। खबरों के मुताबिक इस वारदात के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। 

वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के पहुंचने पर शव को नहीं उठाने दिया। हालांकि अफसरों के समझाने बुझाने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। वहीं इलाके में तनाव के हालात को देखते हुए मौके पर पीएसी और कई थानों का पुलिस फोर्स बुला लिया गया। फिर जिलाधिकारी सीपी सिंह भी मौके पर पहुंचे। देर रात पुलिस ने गांव के सात लोगों को हिरासत में लिया है। 

होडलपुर गांव की ग्रामप्रधान सत्यवती के ससुर राजपाल उर्फ बाबा पूर्व प्रधान हैं। गांव के बाहर बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान है। रविवार रात को उनका बेटा भूपेंद्र उर्फ रुद्र (25) भाई प्रेम सिंह (55) और उनका बेटा राधाचरन (27) दूसरा भाई प्रमोद और परिवार के ही गुड्डू दुकान से वापस आ रहे थे। इसी दौरान करीब 20 लोगों ने उन्हें बिजलीघर के पास घेर कर फायरिंग शुरू कर दी। इससे पांच लोगों को गोली लग गई। इसमें भूपेंद्र, प्रेम सिंह राधाचरन की मौके पर ही मौत हो गई और प्रमोद व गुड्डू घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया। 

ग्रामीणों ने बताया कि करीब 40 से 50 राउंड फायरिंग हुई। आरोपी वारदात को अंजाम देकर भाग गए। जानकारी पर एसपी सुशील घुले, एएसपी आदित्य वर्मा सहित अन्य अधिकारी व पुलिसबल मौके पर पहुंच गया।

अधिकारियों और पुलिस का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने शव नहीं उठने दिए। आक्रोश को देखते हुए पुलिस को पीछे हटना पड़ा। बाद में पीएसी और अन्य थानों का पुलिस बल बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

ग्रामीणों के मुताबिक पूर्व प्रधान राजपाल उर्फ बाबा की डा. केके राजपूत से पुरानी रंजिश है। दो दशक पहले डा. केके के परिवार में किसी की हत्या की गई थी। इसमें पूर्व प्रधान जेल गए थे। इसके अलावा पिछले वर्ष गांव में एक जुलाई को ऑनर किलिंग की घटना हो गई थी। इस मामले को लेकर पूर्व प्रधान और डॉ. केके राजपूत के परिवारों में तल्खियां और बढ़ गईं थीं। इसी के चलते केके राजपूत के पक्ष ने घटना को अंजाम दिया है। 

Tags:    

Similar News