यूपी के बस्ती में अधिकारियों ने की अंधेर, एक शौचालय में लगवा दी दो-दो सीटें,कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

भीउरा गांव में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में एक एक टॉयलेट रूम के अंदर दो दो सीट लगा दी गई है, अब इस नायाब शौचालय का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 लाख से अधिक का बजट खपाया जा रहा है।

Update: 2021-03-06 09:15 GMT

बस्ती। उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर गांव तक जरूरतमंद को शौचालय देने की योजना लाने के बाद सरकार हर गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवा रही है। इसी कड़ी में बस्ती के सलटौवा ब्लॉक स्थित भिउरा गांव में बनाए जा रहे सामुदायिक शौचालय में एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। यहां एक शौचालय के अंदर दो-दो सीट बना दी गई हैं। फिलहाल कमिश्नर ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

बस्ती के भिउरा गांव में एक टॉयलेट के अंदर दो-दो टॉयलेट सीटें फिक्स करने का मामला सामने आया है। बस्ती के जिला पंचायत राज विभाग के होनहार इंटेलीजेंट और कुछ अलग करने की सोच रखने वाले अधिकारियों ने यह कमाल कर दिखाया है। जिस किसी ने भी प्रधान, इंजीनियर और ब्लॉक के अधिकारियों की बुद्धि से बने इस अजूबे को देखा उनकी आंखे खुलकर बंद नहीं हो पा रही थीं।

पूछने पर बीडीओ ने उतना ही शर्मनाक बयान भी दिया जितना इसको बनवाने वाले की बुद्धि। मामला सामने आने के बाद बस्ती जिले के बीडीओ अजीत कुमार ने बताया कि बच्चों के अंदर डर को खत्म करने के लिए एक शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगाई गई हैं।

भीउरा गांव में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में एक एक टॉयलेट रूम के अंदर दो दो सीट लगा दी गई है, अब इस नायाब शौचालय का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 लाख से अधिक का बजट खपाया जा रहा है मगर धरातल पर इस योजना का एक तरह से मजाक बनाया जा रहा है।

Full View

बहरहाल इस मामले को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने सवाल उठाकर मांग की है कि पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन का इससे बड़ा भ्रष्टाचार का मामला और कोई नहीं हो सकता। मामले को संज्ञान में लेकर बस्ती मंडल के कमिश्नर अनिल सागर ने कहा कि वाकई में ये तस्वीरे हास्यास्पद है मगर घोर लापरवाही भी है। इसकी जांच करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News