Unnao News : उन्नाव में महिला के अंतिम संस्कार के बाद गंगा में कूदे एक ही परिवार के चार लोग

Unnao News : मां का अंतिम संस्कार करने के बाद दो बेटों ने गंगा में छलांग लगा दी....

Update: 2022-10-01 05:43 GMT

Unnao News : उन्नाव में मां के अंतिम संस्कार के बाद गंगा में कूदे दो भाई 2 भतीजा लापता, जानिए Banda में शादी से दो माह पहले लड़की ने जहर क्यों खा लिया?

Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सूचना है कि यहां मां का अंतिम संस्कार करने के बाद दो बेटें ने गंगा में छलांग लगा दी। दोनो को डूबता देख भतीजों ने भी छलांग लगा दी। गोताखोरों ने दो भाइयों को तो निकाल लिया लेकिन भतीजे लापता हो गये। इधर दूसरी तरफ बांदा में एक अविवाहित युवती जिसकी शादी तय हो चुकी थी, शादी के दो माह पहले ही होने वाली ससुराल की तरफ से दहोज की मांग की गई। इस बात से आहत होकर युवती ने आत्महत्या कर ली।

Unnao News Today : पहले बात उन्नाव की, उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के नानामऊ घाट पर अचानक अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मां के अंतिम संस्कार के बाद युवक ने गंगा में छलांग मार दी। छोटे भाई को डूबता देख बड़े भाई कमलेश ने बी गंगा में छलांग लगाई। जब दोनो डूबने लगे तो कमलेश के दोनो पुत्र भी गंगा में कूद गये। उन दोनों को बचाने के लिए।

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र बेहटा मुजावर के गांव रूरी सादिकपुर के रहने वाले राजा पासी की पत्नी का दोहांत हो गया था। परिवार वाले अंतिम संस्कार के लिए नानामऊ घाट पर ले गये। इसी दौरान मृतका के छोटे बेटे मिंटू ने गंगा में छलांग लगा दी। भाई को डूबता देख बड़े भाई कमलेश ने भी छलांग मार दी। गहराई की वजह से दोनो डूब गये। इसी दौरान चाचा और पिता को डूबता देख कमलेश के दोनों लड़के, 22 वर्षीय आकाश और 20 साल का राकेश भी गंगा में कूद गये। खबर लिखे जाने तक, इन दोनो का अभी पता नहीं चला है।

एसपी शशि शेखर ने बताया कि बांगरमऊ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मां की मृत्यु हो गई थी। परिजन अंतिम संस्कार में गये थे। नानामऊ घाट पर दाह संस्कार के बाद मृतका के छोटे बेटे ने गंगा में छलांग मार दी। उसे देख बड़े भाई ने भी छलांग मारी। फिर दोनो को डूबता देख कमलेश के दो बेटे भी गंगा में कूद गये। दो भाई कमलेश व मिंटू को बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन अभी तक आकाश व राकेश का पता नहीं चला है। तलाश की जा रही है।

Banda News Today : यूपी के ही जनपद बांदा की रहने वाली लड़की ने जहर खाकर जान दे दी। मृतका के पिता का कहना है कि दो माह बाद बेटी की शादी होनी थी। दूल्हे के परिवार वालों ने दहेज की मांग कर दी। जिसके बाद बेटी तनाव में रहने लगी थी। उसने जहर खा लिया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया है। लेकिन इसी बीच लड़की ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुँची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मामले में आगे की जांच जारी है। लड़की के पिता का आरोप है कि दहेज ना मिलने पर लड़की व उसके परिवार को अनावश्यक रूप से बदनाम करने की धमकी दी जा रही थी। उन्होने अपने पास फोन रिकार्डिंग होने का भी दावा किया है।

डीएसपी नितिन कुमार का कहना है कि, सूचना मिली थी कि एक लड़की जो आईटीआई की स्टूडेंट थी, उसने जहर खाकर सुसाइड कर लिया है। परिजनों ने बताया कि उसकी दो माह बाद पन्ना मध्यप्रदेश में शादी होनी थी। शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है, आगे की तफ्तीश चल रही है। 

Tags:    

Similar News