UP : 11 माह की बेटी ने ऑक्सीजन के अभाव में पिता की गोद में तोड़ा दम, गले से चिपकाकर देर तक रोता रहा पिता

अस्पताल में चिकित्सक ने देखा तो बताया कि इसे तत्काल ऑक्सीजन की आवश्यकता है। सभी जगह भटकने के बाद वह जिला चिकित्सालय में पहुंचा और यहां इमरजेंसी में दिखाया। यहां भी उसकी बेटी को ऑक्सीजन नहीं मिल पाई। फलस्वरूप बेटी ने अशोक की गोद में ही दम तोड़ दिया....

Update: 2021-04-28 09:42 GMT

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। लेकिन मुजफ्फरनगर में ऑक्सीजन के अभाव में एक 11 माह की मासूम  बेटी ने बेबस पिता की गोदी में ही दम तोड़ दिया। शहर के विभिन्न अस्पताल में भटकने के बाद जब कहीं बेटी भर्ती नहीं हुई तो जिला चिकित्सालय पहुंचा, यहां भी बेटी को ऑक्सीजन नहीं मिली तो गोद में ही दम तोड़ दिया।

दरअसल सहारनपुर के रहने वाले अशोक पुलिस लाइन में कार्यरत अपने भाई रवि के पास परिवार सहित आया हुआ था। उसकी 11 माह की बेटी सोमा बीती रात से ही बीमार थी। किसी तरह रात गुजारी और सुबह अशोक बेटी को लेकर शहर के कई अस्पतालों में पहुंचा, लोकिन किसी भी अस्पताल में उसकी बेटी को भर्ती नहीं किया गया।

एक अस्पताल में चिकित्सक ने देखा तो बताया कि इसे तत्काल ऑक्सीजन की आवश्यकता है। सभी जगह भटकने के बाद वह जिला चिकित्सालय में पहुंचा और यहां इमरजेंसी में दिखाया। यहां भी उसकी बेटी को ऑक्सीजन नहीं मिल पाई। फलस्वरूप बेटी ने अशोक की गोद में ही दम तोड़ दिया। पिता अबोध बेटी को गोद में लेकर बहुत देर तक अस्पताल की सीढ़ियों में ही बैठकर रोता रहा।

 वहीं छोटूराम डिग्री कॉलेज के लिपिक अरुण कुमार में कोरोना से लक्षण आ रहे थे। चुनाव में ड्यूटी के बाद से उसकी तबीयत खराब थी, उसकी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई। इसके बाद तबीयत अधिक बिगड़ी तो परिजन ईवान अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां स्टाफ ने उसे भर्ती करने से मना कर दिया। परेशान परिवार वाले कुछ ओर रास्ता निकालते इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया।  

Tags:    

Similar News