UP : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को छोड़ने के लिए 2 लाख वसूले और वसूली के दौरान सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर-65 स्थित एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से अवैध वसूली के मामले में पुलिस ने एक कॉन्स्टेबल समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, मामले में एक सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मी फरार बताए जा रहे हैं..

Update: 2021-02-16 03:53 GMT

(Photo:social media)

जनज्वार। उत्तरप्रदेश में पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है। राज्य के नोएडा के सेक्टर-65 स्थित एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से अवैध वसूली के मामले में पुलिस ने एक कॉन्स्टेबल समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आरोपित एक सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। फाइनेंस कंपनी की भी जांच हो रही है।

नोएडा पुलिस कमिश्नर कार्यालय के मीडिया सेल के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-65 में एक फाइनेंशियल कंपनी का कार्यालय है। फाइनेंस संचालक माजू चौहान ने सोमवार को फेस-3 पुलिस से शिकायत की थी कि उनसे अवैध वसूली की जा रही है।बीते 10 फरवरी को उस फाइनेंस कंपनी में सिविल ड्रेस में दो लोग पहुंचे, जिन्होंने खुद को नोएडा साइबर थाने में तैनात होने की बात कही थी।

यहां पहुंचे उन लोगों ने फाइनेंस कंपनी के तीन कर्मचारियों, वसीम, सुहैल और परवेज को पकड़ लिया और उन्हें साथ ले गए। फिर इन्हें छोड़ने की एवज में तीनों से 7 लाख रुपये की डिमांड की गई। बाद में 5 लाख रुपये में साइबर पुलिसकर्मी और माजू चौहान के बीच डील फाइनल हुई।

बताया गया है कि उसी दिन 2 लाख रुपये लेकर फाईनेंस कंपनी के तीनों कर्मचारियों को छोड़ दिया गया। इसके बाद उनलोगों द्वारा बचे हुए तीन लाख रुपये की डिमांड की जाने लगी। यह भी दबाव बनाया जाने लगा कि न देने पर जेल भेज दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार विगत 14 फरवरी को 3 लाख रुपये देने के लिए साइबर सेल में तैनात उन पुलिसकर्मियों ने फाईनेंस कंपनी के संचालक को नोएडा स्टेडियम के गेट पर बुलाया था। इस बीच फाईनेंस कंपनी संचालक ने पुलिस को मामले की सूचना दे दी। यहां से पुलिस ने सोनू नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि सोनू को पैसे लेने के लिए साइबर थाने में तैनात नितिन चौधरी ने भेजा था। सोनू नितिन का दोस्त बताया जा रहा है।

पुलिस का कहना है कि इस अवैध वसूली के मामले में साइबर क्राइम थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश, कांस्टेबल सुमित पावला, सुमित शर्मा, अतुल नागर और कॉन्स्टेबल सुमित मंडार की संलिप्ता भी सामने आई है। हालांकि ये लोग अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

Tags:    

Similar News