UP News : दिनेश खटीक ने फोड़ा लेटर बम तो अखिलेश ने योगी पर कसा तंज, कहा - कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है

UP News : जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं लेकिन दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है।

Update: 2022-07-20 10:23 GMT

UP News : दिनेश खटीक ने फोड़ा लेटर बम तो अखिलेश योगी पर कसा तंज, कहा - कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है

UP News : बुधवार को राज्यमंत्री दिनेश खटीक ( Dinesh Khatik ) द्वारा योगी मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने और लेटर बम फोड़ने ( Letter Bomb ) के बाद से यूपी की राजनीति ( thunder in UP Politics  ) में हड़कंप की स्थिति है। इस घटना ने विपक्ष को भी योगी सरकार ( Yogi  Government ) पर हमला बोलने का बड़ा मौका ​दे दिया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) ने सियासी नजाकत को लाभ उठाते हुए योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने बस इतना कहा है कि कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चल जाता है।

अब अगली बारी किसकी



समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक के बाद एक यानि दो ट्विट किए हैं। उन्होंने अपने ट्विट में दिनेश खटीक के पत्र को अटैच करते हुए लिखा है कि कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है। वह यहीं पर नहीं रुके। आगे लिखा है कि जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं लेकिन दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है।

इसके साथ एक अन्य ट्विट में उन्होंने लिखा है कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और कुशासन की क्रॉनॉलॉजी समझिए।



- पहले लोक निर्माण विभाग के मंत्रालय में विद्रोह

- फिर स्वास्थ्य मंत्रालय में विद्रोह

- अब जल शक्ति मंत्रालय में विद्रोह

योगी सरकार से जनता पूछ रही है। उप्र की भाजपा सरकार ईमानदारी से बता अब अगली बारी किसकी है?

तो दलित होने की वजह से नहीं मिलती तवज्जो : मायावती

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) ने भी इस मुद्दे पर फेसबुक पोस्ट के जरिए यूपी की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ताजा पोस्ट लिखा है कि भाजपा के मंत्री दिनेश खटीक का इस्तीफा, दलित होने की वजह से नहीं दी जाती तव्वजो।

UP News ; बता दें कि योगी मंत्रिपरिषद और सरकार में भेदभाव और जिम्मेदारी न मिलने से परेशान राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेरठ से विधायक दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबरों के बाद मंत्री के खुले पत्र ने सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है। मंत्री दिनेश खटीक ने गृहमंत्री अमित शाह को त्याग पत्र के साथ एक चिट्ठी लिखकर विभाग की कार्यप्रणाली और भ्रष्टाचार की पोल खोली है। उन्होंने अमित शाह को भेजे पत्र में लिखा है कि 'नमामि गंगे' और 'हर घर जल योजना' में नियमों की अनदेखी कर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। साथ ही राज्यमंत्री होने के बावजूद मुझे हर स्तर पर अपमानित किया जाता है। 

Tags:    

Similar News