कोरोना वायरस से ओरैया के भाजपा विधायक और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री की मौत

रमेश दिवाकर की मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बीजेपी के नेता उनके घर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया। उधर विधायक का शव मेरठ से औरैया लाया जा रहा है...

Update: 2021-04-23 14:15 GMT

जनज्वार डेस्क। कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर अब पूरी तरह दिखने लगा है। इसकी चपेट में अब वीआईपी भी आने लगे हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस ने एक और भाजपा नेता व यूपी सरकार में पूर्व कैबिनेट मेंत्री नारायण सिंह सुमन की जान ले ली। 

औरैया में सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर (56) की कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उनका इलाज मेरठ मेरठ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। वहीं यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह सुमन की भी मौत हो गई।

रमेश दिवाकर की मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बीजेपी के नेता उनके घर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया। उधर विधायक का शव मेरठ से औरैया लाया जा रहा है।

औरैया के तिलक नगर इलाके में रहने वाले रमेश दिवाकर चौधरी विशंभर सिंह भारती विद्यालय में टीचर थे। शिक्षक रहने के दौरान वह 2000 में आरएसएस से जुड़े और बाद में बीजेपी जॉइन करके 2004 में सक्रिय राजनीति से जुड़ गए। बीजेपी ने उन्हें औरैया का जिलाध्यक्ष बनाया।

2009 और 2014 में रमेश ने इटावा लोकसभा क्षेत्र से टिकट मांगा लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिली। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें औरैया सदर से बीजेपी प्रत्याशी बनाया और उन्हें जीत भी मिली। तब से वह सदर सीट से बीजेपी का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

Tags:    

Similar News