UP के एक गांव में दो दिनों में 15 बंदरों की मौत, लोगों को Corona Virus पर शक

Update: 2020-04-08 07:10 GMT

डर है कि बंदरों की मौत की वजह कहीं कोरोनावायरस न हो, क्योंकि इस सप्ताह कोरोनावायरस से अमेरिका के ब्रूक्स चिड़ियाघर में एक बाघ की मौत हो गई थी...

संभल (उत्तर प्रदेश), जनज्वार। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक गांव में पिछले दो दिनों में 15 बंदरों की मौत से दहशत फैल गई है।

लोगों को डर है कि बंदरों की मौत की वजह कहीं कोरोनावायरस न हो, क्योंकि इस सप्ताह कोरोनावायरस से अमेरिका के ब्रूक्स चिड़ियाघर में एक बाघ की मौत हो गई थी।

रेली में भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) से ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, पशु चिकित्सकों को संदेह है कि पवनसा गांव के बंदर निमोनिया के शिकार हो सकते हैं।

Full View के सूत्रों के मुताबिक, शुरूआती परीक्षणों से पता चलता है कि मृत बंदरों में लिवर और किडनी में संक्रमण था। उन्होंने इसके लिए दूषित पानी के सेवन को जिम्मेदार ठहराया। पानी में शायद कीटनाशकों का उपयोग कृषि के लिए किसानों द्वारा किया गया था।

क पशु चिकित्सक, प्रकाश नीर ने कहा कि बंदरों ने कुछ जहरीला पदार्थ खाया होगा। उन्होंने कहा कि मृत बंदरों के फेफड़े सूजे हुए थे और उनके शरीर के तापमान से पता चला कि उन्हें तेज बुखार था।

Tags:    

Similar News