हल्द्वानी में टीचर की मार से परेशान छात्रा ने खाया जहर, उपचार के दौरान हुई मौत

Update: 2019-09-24 11:20 GMT

ललित महिला इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस को बताया कि उनके स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा रितु बिष्ट ने शिक्षिका की मार के बाद जहर खाया, जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी...

जनज्वार, हल्द्वानी। स्कूल में अध्यापकों द्वारा छात्रों के उत्पीड़न की खबरें आये दिन मीडिया में छाई रहती हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखण्ड के हल्द्वानी स्थित ललित महिला इंटर कॉलेज में सामने आया है। यहां आज 24 सितंबर को एक छात्रा ने शिक्षिका द्वारा पीटे जाने के बाद जहर खा लिया। तुरंत छात्रा को अस्पताल ले जाया गया, मगर सोबन सिंह जीना अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी है।

हर खाकर जान देने वाली छात्रा के सहपाठियों ने आरोप लगाया है कि अध्यापिका की मार से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया था। बनभूलपुरा थाने में पहुंची ललित महिला इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस को बताया कि उनके स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा रितु बिष्ट ने शिक्षिका की मार के बाद जहर खाया, जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

मूल रूप से अल्मोड़ा की 16 वर्ष रितु हल्द्वानी के हीरानगर में रहती थी। रितु के साथ पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि स्कूल की टीचर ने रितु को बहुत बुरी तरह से मारा था। इस वजह से रितु ने क्षुब्ध होकर विषाक्त पदार्थ को सेवन कर लिया।

विषाक्त पदार्थ पीने के बाद रितु की स्कूल में ही तबीयत काफी खराब हो गयी थी। बिगड़ती तबीयत को देख उपचार के लिए हड़बड़ी में उसे अस्पताल ले जाया गया, मगर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रितु बिष्ट को खून की उल्टियां भी हुई थीं। इधर स्कूल की छात्राओं ने बनभूलपुरा थाने में शिकायत करते हुये पुलिस को बताया कि उन्हें स्कूल की टीचरों ने सख्त हिदायत देते हुए धमकी दी है कि अगर इस बारे में मीडिया या पुलिस को कुछ भी बताया तो उन्हें फेल कर दिया जायेगा। छात्राओं की शिकायत के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है।

Tags:    

Similar News