Afghanistan News: काबुल में रुसी दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

Afghanistan Blast News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक बार फिर आत्मघाती हमलों का सिलसिला शुरू हो सा गया है। काबुल (kabul) एक बार फिर धमाकों की चपेट में आ गया है। काबुल में सोमवार को रूसी दूतावास को निशाना बनाया गया है।

Update: 2022-09-05 11:44 GMT

Afghanistan News: काबुल में रुसी दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

Afghanistan Blast News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक बार फिर आत्मघाती हमलों का सिलसिला शुरू हो सा गया है। काबुल (kabul) एक बार फिर धमाकों की चपेट में आ गया है। काबुल में सोमवार को रूसी दूतावास को निशाना बनाया गया है। दूतावास के गेट पर हुए हमले में 2 रूसी राजदूत समेत 25 लोगों की मौत की खबर है। यह हमला शहर के दारुल अमन इलाके में बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल के दारुल अमन इलाके में हुया धमाका रूसी दूतावास के गेट के सामने हुआ। इस हमले को आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया और इस हमले में गेट के बाहर तैनात सुरक्षा गार्ड ने हमला करने वालों की पहचान कर ली है। हमले के दौरान गार्ड ने गोली मारी गई। तालिबान सरकार की पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि सुसाइड बॉम्बर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही खत्म कर दिया गया।

स्थानीय पुलिस ने रायटर के हवाले से बताया कि हताहतों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। अफगानिस्तान की तालिबान सरकार घटना की जांच कर रही है। वहीं रूस उन कुछ देशों में से एक है। जिसने एक साल से अधिक समय पहले तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद काबुल में एक दूतावास बनाए रखा है। हालांकि, मॉस्को आधिकारिक तौर पर तालिबान सरकार को मान्यता नहीं देता है। लेकिन वे अधिकारियों के साथ पेट्रोल और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति के समझौते पर बातचीत कर रहा है।

Tags:    

Similar News