पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब फिर सुर्खियों में, बजरंगी भाईजान में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई थी भूमिका

चांद नवाब बताते हैं कि, इसके बाद मुझे 2016 में इसी वीडियो से फिर शोहरत मिली। तब भारतीय फिल्म मेकर कबीर खान ने अपनी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में नवाजुद्दीन को पाकिस्तानी पत्रकार का रोल दिया, जो मुझसे ही प्रेरित था...

Update: 2021-08-30 11:21 GMT

नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर फिल्माया जा चुका है चांद नवाब का वीडियो (photo-twitter)

जनज्वार ब्यूरो। क्या आपको फिल्म बजरंगी भाईजान का वो सीन याद है, जिसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी ईद पर कराची रेलवे स्टेशन से रिपोर्टिंग रहे हैं। इस वीडियो में लोगों के लगातार आने-जाने से रिपोर्टिंग ठीक से नहीं हो पा रही। दरअसल, ये सीन रियल लाइफ से प्रेरित था। यह वीडियो कराची के पत्रकार चांद नवाब का था, जो 2008 में ये यूट्यूब पर अपलोड हुआ था।

यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि चांद नवाब रातोंरात पॉपुलर हो गए थे। अब चांद नवाब अपने इस वीडियो नीलामी कर रहे हैं। यह वीडियो तब का है, जब चांद नवाब कराची के एक न्यूज चैनल के लिए काम करते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चांद नवाब ने फाउंडेशन ऐप पर ये वीडियो नीलामी के लिए नॉन फंगिबल टोकन (NFT) के तौर रखा है। NFT वह प्लेटफार्म है, जिस पर डिजिटल प्रॉपर्टी के जरिए क्रिएटर्स पैसा कमाते हैं। इसकी न्यूनतम कीमत 20 इथेरियम टोकन यानी 63 हजार 604 डॉलर रखी है। भारतीय मुद्रा में ये कीमत 46 लाख 74 हजार रुपए है।

रुकावट ने ही वीडियो को किया वायरल 

चांद नवाब ने नीलामी प्लेटफॉर्म पर लिखा, 'मैं चांद नवाब हूं और पेशे से मैं पत्रकार हूं। 2008 में मेरा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था। इसमें मैं रेलवे स्टेशन पर ईद को लेकर जमा हुई भीड़ और आपाधापी का जिक्र कर रहा हूं। इस दौरान मुझे कई बार रुकना पड़ा, क्योंकि लोग लगातार आ जा रहे थे। लगातार आ रही इस रुकावट ने इस वीडियो को वायरल बना दिया और लाखों लोगों ने इसे फेसबुक और यूट्यूब पर देखा।'

दोनो मुल्कों का प्यार मिला

चांद नवाब बताते हैं कि, इसके बाद मुझे 2016 में इसी वीडियो से फिर शोहरत मिली। तब भारतीय फिल्म मेकर कबीर खान ने अपनी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में नवाजुद्दीन को पाकिस्तानी पत्रकार का रोल दिया, जो मुझसे ही प्रेरित था। फिर रातोंरात मुझे भारत और पाकिस्तान के लोगों का प्यार मिला। खासतौर से बॉलीवुड स्टार सलमान खान और बजरंगी भाईजान की पूरी टीम का।

Tags:    

Similar News