India China Flight service : 2 साल बाद चीन ने शुरू की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भारत के लिए कब होगी विमान सेवा शुरू?

India China Flight service : चीन को जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, विशेषकर अमेरिका को जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है, मगर भारत के लिए उड़ानें कब शुरू होंगी इसकी कोई सूचना नहीं है...

Update: 2022-07-05 15:55 GMT

India China Flight service : 2 साल बाद चीन ने शुरू की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भारत के लिए कब होगी विमान सेवा शुरू

India China Flight service : कोविड-19 महामारी के चलते चीन ने पिछले दो सालों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया था। चीन ने करीब दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दी है, परंतु अभी इसका कोई संकेत नहीं मिला है कि अभी भारत के लिए चीन से विमान कब तक उड़ेंगे। चीन ने पिछले महीने भारतीय पेशेवरों और उनके परिवार के लिए वीजा प्रतिबंद्ध हटा लिया है, मगर चीन ने भारतीयों के लिए हवाई सेवाओं को शुरू करने का कोई सटीक संकेत नहीं दिया है।

चीन को जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

चीन ने दूसरे देशों से आने वाले लोगों के लिए निर्धारित होटलों में क्वारंटाइन की अवधि को घटाकर सात दिन कर दिया है। यह खबर चीन के सरकारी मीडिया के हवाले से सामने आयी है। चीन के सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फैसले से चीन को जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। विशेषकर अमेरिका को जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। बता दें चीन से दूसरे देश जाने वालो कि संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस सप्ताह की शुरुआत में 2,025 यात्री उड़ानें फिर से शुरू होने वाली हैं।

2020 से चीन और भारत के बीच नहीं है कोई नियमित उड़ान

रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर 2020 से चीन और भारत के बीच कोई नियमित उड़ान नहीं हुई है। दोनों देशों के बीच अभी तक कोई उड़ान शुरू होने की कोई सूचना भी अभी तक सामने नहीं आयी है। ऐसे भारतीय जो विभिन्न चीनी शहरों में काम करते थे, और दो सालों से भारत में ही फंसे हुए हैं, के लिए पिछले महीने दो साल के वीजा प्रतिबंध को हटा दिया है। मगर अभी भी ऐसे भारतीय पेशेवरों के लिए चीन जाना काफी मुश्किल है, क्योंकि अभी दोनों देशों के बीच कोई उड़ान शुरू नहीं हुई है।

Tags:    

Similar News