Imran Khan News: पाकिस्तान में बढ़ी इमरान खान की मुश्किलें: लगा आतंकी होने का टैग, 2 मामले हुए दर्ज

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan) को पुलिस (Police) ने आतंकवादी (Terrorist) होने का ठप्पा लगा दिया है।

Update: 2022-10-22 16:02 GMT

Imran Khan News: पाकिस्तान में बढ़ी इमरान खान की मुश्किलें: लगा आतंकी होने का टैग, 2 मामले हुए दर्ज

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan) को पुलिस (Police) ने आतंकवादी (Terrorist) होने का ठप्पा लगा दिया है। खान के खिलाफ आतंकवाद की धाराओं के तहत 2 मामले दर्ज किए गए हैं। यह कार्रवाई इमरान खान के समर्थकों द्वारा शुक्रवार को चुनाव आयोग ने अयोग्य ठहराए जाने के बाद किए गए हंगामे के मद्देनजर की गई है।

पुलिस ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व के खिलाफ आतंकवाद से जुड़े दो मामले दर्ज किए हैं। आरोपियों में पार्टी अध्यक्ष इमरान खान और महासचिव असद उमर शामिल हैं। इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में पार्टी के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को भी आरोपी बनाया है।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने शुक्रवार को इमरान खान को गलत तरीके से घर ले जाने और विदेशों से मिले उपहारों को बेचने के लिए दोषी करार दिया। इसके साथ ही अयोग्य भी घोषित कर दिया। इसके बाद नेशनल असेंबली की उनकी सदस्यता खत्म हो चुकी है। उन्हें पार्टी अध्यक्ष के तौर पर अयोग्य घोषित किया गया है। इसके खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

पाकिस्तान पुलिस ने इमरान खान की पार्टी पर कार्रवाई करते हुए आई 9 थाना और सगजनी थाने में दो मामले दर्ज किए हैं। इन दोनों मामले में आतंकवाद निरोधी कानून की एक धारा समेत दस मामले जोड़े गए हैं। सगजानी थाने में दर्ज पहली प्राथमिकी में इमरान खान, असद उमर और अली नवाज अवान का नाम जोड़ा गया है। वहीं इससे पहले पीटीआई नेतृत्व के खिलाफ आई-9 थाने में मामला दर्ज किया गया था।

Tags:    

Similar News