अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के दो और लोगों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

नियुक्त होने वालों में से एक सोनाली निझावन को अमेरिकॉर्प्स स्टेट एंड नेशनल की निदेशक और प्रेस्टन कुलकर्णी को विदेश मामलों का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है..

Update: 2021-02-14 16:16 GMT

File photo

जनज्वार। अमेरिका के जो बाइडन प्रशासन ने जन सेवा क्षेत्र के दो भारतीय मूल के विशेषज्ञों को नियुक्त किया है। स्वयंसेवा और सेवा के लिए संघीय एजेंसी अमेरिकॉर्प्स में इन्हें प्रमुख पदों पर नियुक्त किया गया है।

नियुक्त होने वालों में से एक सोनाली निझावन को अमेरिकॉर्प्स स्टेट एंड नेशनल की निदेशक और प्रेस्टन कुलकर्णी को विदेश मामलों का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। बताया जाता है कि कुलकर्णी टेक्सास से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि दोनों बार वे असफल रहे थे। 

अमेरिकॉर्प्स ने कहा है कि दोनों नेता अपनी भूमिकाओं में प्रशासन के एजेंडे का समर्थन करने के लिए सेवा का उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे समय की सबसे प्रमुख चुनौतियों में से चार पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिनमें कोविड​​-19, आर्थिक सुधार, नस्लीय समानता और जलवायु परिवर्तन शामिल हैं।

अमेरिकॉप्स की ओर से कहा गया है कि कुलकर्णी अमेरिकॉर्प्स में अपनी सेवा और सार्वजनिक मामलों में विभिन्न प्रकार के अनुभव का इस्तेमाल करेंगे। इसमें 14 साल तक विदेश विभाग के अधिकारी के रूप में उनकी सेवा शामिल है।

जबकि निझावन विभिन्न नेताओं के लिए काम कर चुकी हैं। वह स्टॉकटन सर्विस कॉर्प्स की कार्यकारी निदेशक के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

Tags:    

Similar News