Nigeria News: नाइजीरिया में बड़ा हादसा, चर्च में मची भगदड़ में कम से कम 31 की मौत

Nigeria News: नाइजीरियाई शहर पोर्ट हरकोर्ट में एक चर्च कार्यक्रम में भगदड़ मचने के बाद कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए. शनिवार तड़के चर्च में भोजन करने पहुंचे सैकड़ों लोग एक गेट तोड़कर भगदड़ मचाया.

Update: 2022-05-28 16:16 GMT

Nigeria News: नाइजीरिया में बड़ा हादसा, चर्च में मची भगदड़ में कम से कम 31 की मौत

Nigeria News: नाइजीरियाई शहर पोर्ट हरकोर्ट में एक चर्च कार्यक्रम में भगदड़ मचने के बाद कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए. शनिवार तड़के चर्च में भोजन करने पहुंचे सैकड़ों लोग एक गेट तोड़कर भगदड़ मचाया. घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं. इसकी जानकारी सीएनएन ने पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए दी.

नाइजीरिया के नागरिक सुरक्षा कोर के एक क्षेत्रीय प्रवक्ता ओलुफेमी अयोडेल के अनुसार, दुखद घटना एक स्थानीय पोलो क्लब में हुई, जहां पास के किंग्स असेंबली चर्च ने उपहार दान अभियान का आयोजन किया था. गिफ्ट के सामान बांटने की प्रक्रिया के दौरान, भीड़भाड़ के कारण भगदड़ मच गई.

सीएनएन ने उनके हवाले से कहा, ज्यादातर लोग हताहत हुए हैं. सीएनएन ने राज्य पुलिस की प्रवक्ता ग्रेस वोयेंगिकुरो इरिंगे-कोको के हवाले से बताया कि जब भगदड़ हुई तब अभियान शुरू भी नहीं हुआ था.

31 की मौत की पुष्टि की गई

वोयेंगिकुरो इरिंगे-कोको ने कहा कि भीड़ ने जबरन कार्यक्रम स्थल में प्रवेश किया, इसके बावजूद कि गेट बंद था, जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हुई. वोयेन्गिकुरो इरिंगे-कोको ने कहा, 31 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. घटना के बाद सात घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Tags:    

Similar News