Russia-Ukraine War : न्यूक्लियर खतरे के बीच यूक्रेन जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूस को देंगे कड़ा संदेश

Russia-Ukraine War : अपने एक बयान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, हम आराम से नहीं बैठ सकते. जैसा हमने राष्ट्रपति जेलेंस्की को आश्वासन दिया था कि अमेरिका के लोग स्वतंत्रता की लड़ाई में यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़े रहेंगे....

Update: 2022-04-15 12:22 GMT

Russia-Ukraine War : न्यूक्लियर खतरे के बीच यूक्रेन जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूस को देंगे कड़ा संदेश

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध (Russia Ukraine War) का आज 51वां दिन है। इस बीच फिनलैंड और स्वीडन में भी उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (NATO) में शामिल होने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों देश जल्द ही नाटों के सदस्य बनना चाहते हैं। वहीं रूस की ओर से इसको लेकर सख्त चेतावनी दी गई है कि अगर फिनलैंड और स्वीडन नाटो के सदस्य बने तो सख्त एक्शन लेंगे। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रीय जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है। बाइडेन ने कहा कि वह आने वाले समय यूक्रेन जाने को तैयार हैं।

पूर्वी यूरोप के सबसे बड़े समाचार समूह नेक्स्टा ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अधिकारियों को यूक्रेन भेजेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि हम अभी यह फैसला कर रहे हैं।

वहीं जब उनके पूछा गया कि वह यूक्रेन का दौरा करेंगे तो उन्होंने इसका जवाब हां में दिया। बाइडेन का यह बयान तब आया है जब इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि अमेरिका यूक्रेन में अपने अधिकारियों को भेजने को लेकर विचार कर रहा है। अगर जो बाइडेन यूक्रेन जाते हैं तो यह रूस के लिए कड़ा संदेश होगा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। वहीं इससे पहले जो बाइडेन ने कहा था अमेरिका के अधिकारी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि यूक्रेन के समर्थन के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी भेजना चाहिए या नहीं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के आधार पर बताया है कि अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन या विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन यूक्रेन का दौरा कर सकते हैं लेकिन बाइडेन के ऐसा करने की संभावना नहीं है। जो बाइडेन ने इससे पहले बुधवार को यूक्रेन को अस्सी करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने की घोषणा की थी। बाइडेन ने यह भी कहा था कि आक्रमण से बचने के लिए हेलीकॉप्टर महत्वपूर्ण हैं, इसलिए यूक्रेन को अतिरिक्त हेलीकॉप्टर भेजने को मंजूरी दे दी है।

अपने एक बयान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, हम आराम से नहीं बैठ सकते। जैसा हमने राष्ट्रपति जेलेंस्की को आश्वासन दिया था कि अमेरिका के लोग स्वतंत्रता की लड़ाई में यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़े रहेंगे।

Tags:    

Similar News