बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव के अतिम चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी दलों ने झोंकी ताकत

Janjwar Desk
5 Nov 2020 9:34 AM GMT
बिहार चुनाव के अतिम चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी दलों ने झोंकी ताकत
x
बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होना है, इस चरण के चुनाव में 12 मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना है.....

पटना। बिहार विधानसभा के लिए दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है वहीं अंतिम चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में गुरूवार की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। अंतिम दिन चुनाव प्रचार ने सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। चुनावी मैदान में राजग की ओर से भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी चुनाव प्रचार के लिए बिहार पहुंचे हैं।

इसके अलावा राजग ने प्रचार अभियान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी समेत अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं महागठबंधन की ओर से राजद नेता तेजस्वी यादव समेत कई नेता चुनावी रैली कर रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होना है। इस चरण के चुनाव में 12 मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना है। सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव, मधेपुरा से नरेंद्र नारायण यादव, केवटी से राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी, बोचहा से रमई राम, सहरसा से लवली आनंद समेते कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं।

इस चरण में 1204 उम्मीदवारों की किस्मत तय होनी है। बिहार के सियासी दंगल में राजग की सीधी टक्कर विपक्षी दलों के महागठबंधन से मानी जा रही है। भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं जबकि केंद्र में राजग की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी यहां अलग होकर चुनाव मैदान में है। वहीं दूसरी ओर महागठबंधन में राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं।

Next Story

विविध

Share it