बिहार चुनाव 2020

लालू के समधी चंद्रिका समर्थकों से कर रहे नीतीश की पार्टी से जुड़ने का आह्वान

Janjwar Desk
6 Aug 2020 12:31 PM GMT
लालू के समधी चंद्रिका समर्थकों से कर रहे नीतीश की पार्टी से जुड़ने का आह्वान
x

File photo

जनज्वार ने काफी पहले इस बात का खुलासा कर दिया था कि वे जदयू में जाएंगे, उस बातचीत में उन्होंने नीतीश कुमार की खूब तारीफ की थी...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। लालू प्रसाद के समधी और तेजप्रताप यादव (Tejprap yadav) के ससुर चंद्रिका राय अपनी टीम के साथ समर्थकों को अब जदयू (JDU) के डाटाबेस (Database) से जोड़ने का आह्वान कर रहे हैं। हालांकि अबतक उन्होंने अधिकृत रुप (Officially) से जदयू में शामिल होने की घोषणा नहीं की है और तकनीकी (Technically) रूप से अभी भी वे राजद के विधायक हैं। अब यह तय हो चुका है कि भले ही ऑफिशियली अभी वे जदयू में नहीं गए हों, पर उसका प्रचार जरूर शुरू कर दिया है और ऑफिशियल घोषणा महज वक्त की बात है।

चन्द्रिका राय (Chandrika ray) अभी कोरोना पीड़ित (Suffering from corona) हैं और पटना एम्स में इलाजरत हैं। वे परसा से विधायक हैं तथा पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय (Ex C.M Daroga Prasad Ray ) के पुत्र हैं। राज्य कैबिनेट में कई दफा मंत्री रह चुके हैं। बड़े राजनैतिक घराने से आते हैं और क्षेत्र के कद्दावर नेता माने जाते हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) की परंपरागत सीट सारण से उन्हें राजद ने उम्मीदवार बनाया था, पर वे बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी (Rajiv pratap Rudy) से हार गए थे। उनकी पुत्री ऐश्वर्या की शादी लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के साथ हुई थी, पर विवादों के बाद मामला अभी कोर्ट में है।

6 अगस्त को उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) किया। इस पोस्ट में उन्होंने जदयू पार्टी के फॉलोवर्स (Followers) के लिए बनाई गई ऑनलाइन लिंक शेयर करते हुए अपने कार्यकर्ताओं, शुभचिन्तकों और समर्थकों से उस लिंक में जाकर अपना संपर्क नँबर शेयर करने की अपील की है, ताकि पार्टी के डाटाबेस में उनका नँबर जोड़ा जा सके।

फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा 'परसा विधानसभा पार्टी के समर्थक,शुभचिंतक एवं समर्पित कार्यकर्ता का संपर्क नम्बर पार्टी के डेटा बेस से जोड़ा जा रहा है ताकि समय समय पर पार्टी की गतिविधियों की जानकारी उन्हे सीधे राज्य पार्टी की ओर से दिया जा सके। इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर किल्क करें। जो ऑप्सन आएगा उसमे जिला एवं विधानसभा सेलेक्ट कर के दिए गए कॉलम मे नाम एवं नम्बर टाईप करे तथा सेव करे ।आपका नम्बर राज्य पार्टी की डेटा बेस से जुड़ जायेगा। आपसे आग्रह है कि लिंक ज्यादा से ज्यादा पार्टी के अन्य समर्थक व शुभचिंतको साथियों को भी शेयर करे ताकि वे अपने साथ-साथ अपने गाँव /टोला /मोहल्ले /पंचायत/वार्ड मे रहने वाले पार्टी समर्थक को भी जोड़ सके तथा लोगों को जुड़ने हेतु प्रेरित करे।'

इस पोस्ट के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। हालांकि जनज्वार ने कुछ दिन पहले ही उनके साथ हुई बातचीत के आधार पर यह स्पष्ट कर दिया था कि वे जदयू में जा सकते हैं। चूंकि बातचीत में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (C.M Nitish Kumar) की जमकर तारीफ की थी और राज्य सरकार के कार्यों को 10 में से दस अंक दिए थे।

Next Story

विविध

Share it