Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

महंगाई पर तेजस्वी ने क्रिकेट कमेंट्री की तरह किया तंज, बोले-आलू हाफ सेंचुरी और प्याज सेंचुरी पार

Janjwar Desk
31 Oct 2020 7:30 AM GMT
महंगाई पर तेजस्वी ने क्रिकेट कमेंट्री की तरह किया तंज, बोले-आलू हाफ सेंचुरी और प्याज सेंचुरी पार
x
तेजस्वी यादव ने कहा कि वे किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे, दलित, शोषित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज को भी साथ लेकर चलेंगे, पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई हमारी प्राथमिकताओं में शामिल होगा....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। महंगाई को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमलावर हैं। अपनी चुनावी सभाओं में भी वे यह मुद्दा बार-बार उठा रहे हैं। मुजफ्फरपुर जिला के मीनापुर और पारू विधानसभा क्षेत्रों में तेजस्वी ने क्रिकेट कमेंट्री की तरह भाषण देते हुए कहा कि प्याज का दाम सेंचुरी मार रहा है और आलू हाफ सेंचुरी पर है।

तेजस्वी ने कहा कि पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है। मीनापुर व पारू विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा की और लोगों से समर्थन मांगा।

दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने और समान काम के लिए समान वेतन देने के अपने वादों को दोहराते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर वे कृषि ऋण माफ करेंगे और बिजली दर कम करेंगे।

मीनापुर हाईस्कूल परिसर में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, टोला सेवक, जीविका दीदी, आशा और विकास मित्र का मानदेय दोगुना कर दिया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर एक हजार रुपये करेंगे।

वहीं पारू हाईस्कूल में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आएं और एकजुट होकर यहां से कांग्रेस प्रत्याशी का सर्मथन करें। तेजस्वी यादव ने कहा कि वे किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे। दलित, शोषित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज को भी साथ लेकर चलेंगे। पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई हमारी प्राथमिकताओं में शामिल होगा।

उन्होंने कहा कि सुनवाई भी होगी और कारवाई भी होगी। महंगाई पर एनडीए को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्याज का दाम सेंच्यूरी मार रहा है और आलू हाफ सेंच्यूरी पर है। पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

तेजस्वी ने कहा कि 50 वर्ष की आयु में रिटायर वाले सरकार के आदेश को रद्द करके पुराना नियम लागू करेंगे और गरीब का राज बनाएंगे। एनडीए के प्रचार अभियान पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमने हेलीकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है। अकेले डेढ़ दर्जन सभा करते हैं। विरोधियों की नींद उड़ गई है। कहा कि ठेठ बिहारी हैं और हमारा डीएनए भी शुद्ध है।

Next Story

विविध