Top
कोविड -19

भोपाल में सरकारी हमीदिया अस्पताल से चोरी हो गए रेमडेसिविर के 850 इंजेक्शन, कोरोना की मार से जनता त्रस्त

Janjwar Desk
18 April 2021 4:53 AM GMT
भोपाल में सरकारी हमीदिया अस्पताल से चोरी हो गए रेमडेसिविर के 850 इंजेक्शन, कोरोना की मार से जनता त्रस्त
x
भोपाल के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर के 850 इंजेक्शन का बॉक्स चोरी हो गया है, इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं....

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देश त्रस्त है। हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश में जहां हर रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है वहीं महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू लगाया गया। इस दूसरी लहर से मध्य प्रदेश भी अछूता नहीं है।

मध्य प्रदेश में एक ओर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी ओर कई जगहों पर रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कमी से लोग परेशान हैं। राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर सहित कई शहरों में इनकी कालाबाजारी से लोग त्रस्त हैं।

इस बीच, मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पताल में रेमडेसिविर की चोरी की खबर भी सामने आई है। भोपाल के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर के 850 इंजेक्शन का बॉक्स चोरी हो गया है। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रदेश में रेमडेसिविर की किल्लत के बीच सरकार ने कई शहरों में हेलिकॉप्टर से इसकी आपूर्ति की है। हमीदिया अस्पताल में 850 इंजेक्शन का बॉक्स शुक्रवार को पहुंचाया गया था और शनिवार को इसे मरीजों को दिया जाना था, लेकिन इससे पहले ही इसका पूरा बॉक्स चोरी हो गया।

शनिवार की सुबह स्टोर रूम से इंजेक्शन गायब होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन अब ये पता लगा रहा है कि इंजेक्शन के साथ किसी और दवा की चोरी हुई है या नहीं?

हालांकि, अस्पताल के बड़े अधिकारी अभी इस बारे में कुछ भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं। अस्पताल के अधीक्षक आईडी चौरसिया से जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने चोरी की बात स्वीकार की, लेकिन मीटिंग का बहाना बना लिया।

Next Story
Share it