Top
कोविड -19

कोरोना : गोवा के मुख्यमंत्री भी हुए संक्रमित, क्वारंटीन में गए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

Janjwar Desk
2 Sep 2020 11:33 AM GMT
कोरोना : गोवा के मुख्यमंत्री भी हुए संक्रमित, क्वारंटीन में गए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
x

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को जानकारी दी कि उनका कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आया है और वह होम आइसोलेशन में हैं। सावंत ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। हालांकि मुझ में अभी तक उसके लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं, इसलिए मैंने होम आइसोलेशन का विकल्प चुना है।"

उन्होंने आगे लिखा, 'मैं घर से ही अपना काम करना जारी रखूंगा और अपने कर्तव्यों का पालन करता रहूंगा। जो लोग मेरे निकट संपर्क में आए हैं, उन्हें आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।' वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सावंत के निकट संपर्क में आने वाले सभी अधिकारी होम आइसोलेशन में हैं और वे घर से काम करेंगे।

सीएमओ द्वारा जारी बयान के अनुसार, 'गोवा के लोगों को यह सूचित किया जाता है कि सीएमओ के सभी नियमित संचालन निरंतर जारी रहेंगे। यह ध्यान देने योग्य है कि शेड्यूल किए गए सभी अपॉइंटमेंट और बैठक अगली सूचना तक निलंबित कर दिए गए हैं।'

अन्य चार विधायकों यानी पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक और चर्चिल अलेमाओ, उपमुख्यमंत्री सुदीन धवालीकर और भाजपा विधायक नीलकंठ हलरंकर का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है। नाइक, अलेमाओ और धवालीकर वर्तमान में निजी अस्पतालों में भर्ती हैं, वहीं हलरंकर होम क्वारंटाइन में हैं। पिछले महीने कोविड-19 से संक्रमित हुए भाजपा के एक अन्य विधायक क्लाफासियो डायस इससे उबर चुके हैं।

केंद्रीय रक्षा व आयुष राज्यमंत्री और उत्तरी गोवा क्षेत्र के लोकसभा सांसद श्रीपद नाइक भी कोविड-19 से संक्रमित हैं और एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। गोवा में मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड 588 पॉजीटिव मामले सामने आए थे। राज्य में अब तक 194 मौतों के साथ कोरोना संक्रमण के कुल 18,006 मामले सामने आए हैं।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बार फिर क्वॉरंटीन में चले गये हैं और इसके चलते बुधवार को प्रस्तावित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक दूसरी बार स्थगित कर दी गयी। सरकारी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री रावत के एक विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) की कोरोना जॉच रिपोर्ट में संक्रमित पाये जाने के बाद एक बार फिर वह तीन दिन के लिए क्वॉरंटीन में चले गए हैं।

Next Story

विविध

Share it