Top
कोविड -19

कोरोना पॉजिटिव ट्रंप बीमारी की हालत में समर्थकों से मिलने निकले हॉस्पिटल से बाहर, डॉक्टरों ने कहा गैरजिम्मेदाराना रवैया

Janjwar Desk
5 Oct 2020 7:08 AM GMT
कोरोना पॉजिटिव ट्रंप बीमारी की हालत में समर्थकों से मिलने निकले हॉस्पिटल से बाहर, डॉक्टरों ने कहा गैरजिम्मेदाराना रवैया
x
डॉक्टरों ने कहा, राष्‍ट्रपति ट्रंप की एसयूवी न केवल बुलेटप्रूफ है बल्कि केमिकल हमले के लिए भी सील है। इस कार के अंदर कोविड-19 के संक्रमण का खतरा ज्‍यादा है। उनका यह गैरजिम्‍मेदाराना रवैया बहुत चौंका देने वाली है...

जनज्वार। अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी उटपटांग हरकतों के कारण मीडिया की सुर्खियां बनते रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से वो कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं।

कोरोना वायरस महामारी से जूझने के दौरान भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐसाी हरकत की जिसके कारण वो मीडिया की सुर्खियां बने हुये हैं। कल रविवार 4 अक्टूबर की शाम को वे अचानक अपने हॉस्पिटल से बाहर वहां पहले से मौजूद अपने प्रशसंकों के बीच पहुंच गये। बाद में वाइट हाउस ने भी एक बयान जारी कर कहा कि ट्रंप शाम को 5.30 बजे कुछ देर के लिए वॉल्‍टर रीड हॉस्पिटल से बाहर आए और कार में बैठकर अपने प्रशंसकों के बीच गए और कुछ देर बाद वह वापस अस्‍पताल के अंदर चले गए।

इस यात्रा से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके कहा था कि वह अपने समर्थकों से मिलने के लिए अचानक से बाहर आएंगे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने मैसेज में कहा, 'मैंने कोविड-19 के बारे में काफी कुछ सीखा है। मैंने वास्‍तव में इसे स्‍कूल जाकर सीखा है। यह वास्‍तविक स्‍कूल है।'

अमेरिकी राष्ट्रपति के समर्थक उनके कोरोना के बीच इस तरह अचानक बाहर समर्थकों के बीच जाने के कदम को यह मान रहे हैं कि डोनाल्‍ड ट्रंप अपनी सेहत में हो रहे सुधार को द‍िखाने के लिए अस्‍पताल से बाहर आए।

हालांकि इलाज के दौरान अचानक इस तरह अस्पताल से बाहर अपने समर्थकों के बीच पहुंचने की डॉक्‍टरों ने काफी आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि महामारी से जूझ रहे डोनाल्‍ड ट्रंप खुद को अलग-थलग नहीं रख रहे हैं।

जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के डॉक्‍टर जेम्‍स फिलिप ने कहा, 'राष्‍ट्रपति की एसयूवी न केवल बुलेटप्रूफ है बल्कि केमिकल हमले के लिए भी सील है। इस कार के अंदर कोविड-19 के संक्रमण का खतरा ज्‍यादा है। उनका यह गैरजिम्‍मेदाराना रवैया बहुत चौंका देने वाली है।'

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तबीयत को लेकर जारी अफवाहों के बीच उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बयान जारी करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। शुक्रवार 2 अक्टूबर की सुबह से उन्हें बुखार नहीं आया है। खून में ऑक्सीजन की मात्रा भी अब तेजी से बढ़ रही है। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि वे सोमवार को वाइट हाउस वापस आ सकते हैं। अभी उनका इलाज अमेरिकी सेना के वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर अस्पताल में चल रहा है। हालांकि इसी बीच यह भी खबर वायरल हुई थी कि उनकी सेहत में काफी गिरावट दर्ज की गयी है।

कोरोना से ट्रंप कितना ठीक हुए हैं और उन्हें ठीक होने में कितना वक्त लगेगा, ये दोनों अलग बातें हैं, मगर असल बात यह है कि जिस तरह से वह अचानक अपने प्रशंसकों के बीच गैर जिम्मेदाराना ढंग से पहुंचे वह वाकई दिखाता है कि उनको किसी की जान की परवाह नहीं है। सनसनी फैलाने के लिए वो किसी भी हद तक जा सकते हैं।

Next Story

विविध

Share it