Top
कोविड -19

ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 8 कोरोना मरीजों की मौत, मरने वालों में डॉक्टर भी शामिल

Janjwar Desk
1 May 2021 10:42 AM GMT
ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 8 कोरोना मरीजों की मौत, मरने वालों में डॉक्टर भी शामिल
x
बत्रा अस्पताल ने हाईकोर्ट को बताया कि हमें ऑक्सीजन समय पर नहीं मिली। दोपहर 12 बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई थी। फिर डेढ़ बजे दोबारा ऑक्सीजन की सप्लाई हुई....

जनज्वार डेस्क। ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से केंद्र और दिल्ली सरकार को कई बार फटकार लग चुकी है बावजूद इसके संकट अबतक बना हुआ है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से शनिवार को दिल्ली के बत्रा अस्पताल में आठ मरीजों की जान चली गईं।

वहीं बत्रा अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और बताया कि एक घंटे से भी ज्यादा समय तक ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं थी, जिसकी वजह से आठ कोरोना मरीजों की मौत हो गी। मरने वालों में डॉक्टर भी शामिल हैं।

बत्रा अस्पताल ने हाईकोर्ट को बताया, 'हमें ऑक्सीजन समय पर नहीं मिली। दोपहर 12 बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई थी। फिर डेढ़ बजे दोबारा ऑक्सीजन की सप्लाई हुई। इस वजह से कुछ लोगों की मौत हो गई, जिसमें हमारे एक डॉक्टर भी शामिल हैं।'

इससे पहले अस्पताल ने ऑक्सीजन की सप्लाई पाने के लिए एसओएस मैसेज भी भेजा था। इसमें जानकारी दी गई थी कि अस्पताल में सिर्फ दस मिनट की ही ऑक्सीजन बाकी है। अस्पताल में 326 मरीज भर्ती थे। बाद में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक राघव राघव चड्ढा ने बताया कि हमारा क्रायोजेनिक टैंकर बत्रा अस्पताल में पांच मिनट के अंदर पहुंच रहा है। बाद में ऑक्सीजन की सप्लाई अस्पताल को कर दी गई, लेकिन इस दौरान आठ मरीजों ने दम तोड़ दिया था।

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि बहुत हो गया, अब पानी सिर से ऊपर जा चुका है। हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दिल्ली को आवंटित अपनी 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति आज हर हाल में प्राप्त होनी चाहिए। हाईकोर्ट ने मामले को आगे सुनवाई के लिए सोमवार को सूचीबद्ध किया है।

Next Story

विविध

Share it