Top
कोविड -19

झारखंड में कोरोना वायरस से 15 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत

Janjwar Desk
21 July 2020 2:11 PM GMT
झारखंड में कोरोना वायरस से 15 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत
x
एक पारिवारिक समारोह में भाग लेने के लिए जून में एक 88 वर्षीय महिला यहां पहुंची थी, कुछ चिकित्सा समस्या की शिकायत के बाद उसे बोकारो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चार जुलाई को उसकी मौत हो गई....

रांची। झारखंड के धनबाद जिले में कोरोनावायरस महामारी से महज 15 दिनों में एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। जून में शादी के जश्न में पूरा परिवार एकत्रित था, लेकिन अब परिवार में शायद ही कोई पुरुष बचा है, जो तृतकों के लिए श्राद्ध के रस्म निभा सके।

एक पारिवारिक समारोह में भाग लेने के लिए जून में एक 88 वर्षीय महिला यहां पहुंची थी। कुछ चिकित्सा समस्या की शिकायत के बाद उसे बोकारो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चार जुलाई को उसकी मौत हो गई। जांच में पता चला कि महिला को कोरोनावायरस था। उसके छह बच्चे थे, जिनमें से पांच की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस से चार लोगों की मौत हुई, जबकि एक की कैंसर से हुई।

महिला की मौत के बाद, उसके बेटों ने अंतिम संस्कार किया था और उसकी अंतिम यात्रा में कंधा दिया था। उन्हें वायरस से संक्रमित होने का कोई पता नहीं था, क्योंकि महिला की जांच रिपोर्ट अंतिम संस्कार के बाद आई थी।

एक के बाद एक, चार बेटे कोरोनावाय पॉजिटिव पाए गए। पांचवें बेटे की सोमवार रात राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरआईएमएस) में मौत हो गई। आरआईएमएस में एक बेटे की मौत, दो की मौत धनबाद के एक कोविड-19 समर्पित अस्पताल में, चौथे बेटे की जमशेदपुर में कैंसर के कारण मौत हो गई और पांचवें बेटे की सोमवार रात मौत हो गई।

महज 15 दिनों के भीतर परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई, जिसमें से पांच सदस्यों की कोरोनावायरस से मौत हुई।

Next Story

विविध

Share it