Top
कोविड -19

महाराष्ट्र : विजय वल्लभ अस्पताल में आग लगने से ICU में भर्ती 13 कोरोना मरीजों की मौत

Janjwar Desk
23 April 2021 6:16 AM GMT
महाराष्ट्र : विजय वल्लभ अस्पताल में आग लगने से ICU में भर्ती 13 कोरोना मरीजों की मौत
x
देर रात विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे मरीजों और मेडिकल स्टाफ के बीच हंगामा मच गया, अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने मीडिया को बताया कि घटना के वक्त अस्पताल में लगभग 90 मरीज भर्ती थे...

मुंबई। कोरोना की दूसरी लहर से हो रही मौतों के बीच महाराष्ट्र से खबर आ रही है कि मुंबई से सटे विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई। इससे अस्पताल में भर्ती तेरह कोविड मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल में आग रात में लगी। मुख्यमंत्री ठाकरे ने घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन से बात की है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, देर रात विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे मरीजों और मेडिकल स्टाफ के बीच हंगामा मच गया। अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने मीडिया को बताया कि घटना के वक्त अस्पताल में लगभग 90 मरीज भर्ती थे।

घटना के एक चश्मदीद गवाह अविनाश पाटिल ने रिपोर्टरों बताया कि 'मुझे रात तीन बजे के आसपास एक दोस्त की कॉल आई। उसकी सास इस अस्पताल में भर्ती थीं। जब मैं यहां पहुंचा तो अस्पताल के बाहर दमकल की गाड़ियां खड़ी थीं। दूसरे फ्लोर पर स्थित आईसीयू पूरा धुएं में घुटा था। वहां बस दो नर्सें थीं, कोई डॉक्टर नहीं दिखा। दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने में आधा घंटा लगा। हमें वहां कुछ 8-10 शव दिखे थे।'

अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने इन दावों को खारिज किया है कि उस वक्त अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं था। उन्होंने कहा कि डॉक्टर वहां मौजूद थे। उन्होंने इसपर भी जोर दिया कि अस्पताल सुरक्षा के सभी नियमों का पालन कर रहा है। घटना के बाद से कई मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है।

यह घटना तब हुई है, जब महाराष्ट्र में कोरोनावायरस ने सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है और लगातार नए और एक्टिव मामलों में तेजी आ रही है। महाराष्ट्र में ही अभी बुधवार को ही एक और हादसा हुआ था, जहां नासिक में एक अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से 24 मरीजों की मौत हो गई थी।

Next Story

विविध

Share it