Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Rule 134-A : सोनीपत में अभिभावकों ने निकाली मुख्यमंत्री की शवयात्रा, पुतले जलाए, बच्चों के उत्पीड़न का लगाया आरोप

Janjwar Desk
31 Jan 2022 8:43 AM GMT
Rule 134-A : सोनीपत में अभिभावकों ने निकाली मुख्यमंत्री की शवयात्रा, पुतले जलाए, बच्चों के उत्पीड़न का लगाया आरोप
x

(मुख्यमंत्री की शवयात्रा निकालकर पुतले जलाते प्रदर्शनकारी)

Rule 134-A : प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले सवा महीने से अभिभावक अपने बच्चों के उत्पीड़न को देखकर आक्रोश में हैं लेकिन बेऔलादों को दूसरों की औलाद का दर्द दिखाई नहीं दे रहा है...

Rule 134-A : हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) में नियम 134 ए (Rule 134 -A) के तहत पहले चरण के पात्र विद्यार्थियों को दाखिला न मिलने के बावजूद दूसरे चरण की दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के खिलाफ अभिभावकों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। अभिभावकों (Parents) ने मुख्यमंत्री की शवयात्रा निकालकर पुतले जलाए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले सवा महीने से अभिभावक अपने बच्चों के उत्पीड़न को देखकर आक्रोश में हैं लेकिन बेऔलादों को दूसरों की औलाद का दर्द दिखाई नहीं दे रहा है और पूरी तरह से तमाशबीन बने हुए हैं। इसलिए हरियाणा की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की शवयात्रा निकाली गई।

यह शवयात्रा सुबह साढ़े 10 बजे सोनीपत (Sonipat) के गुरुद्वारा रोड के निकट मस्जिद से चलकर गीता भवन चौक, झंडी रोड, मेन बाजार, ईएसआई डिस्पेंसरी, सुभाष चौक, रेलवे रोड से होते हुए गीता भवन पहुंची। यहां पर प्रदर्शनकारियों शवनुमा पुतला फूंककर कार्यक्रम का समापन किया।

शवयात्रा से पहले प्रदर्शनकारियों की ओर से सभी सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक दलों से निवेदन किया गया था कि छोटे-छोट बच्चों के भविष्य को देखते हुए वह भी आगे आएं और समर्थन दें।

जानकारी के मुताबिक पहले चरण में 2542 विद्यार्थियों को स्कूल अलॉट किए गए थे। निजी स्कूलों की मनमानी के चलते 44 दिनों में महज 1099 विद्यार्थियों को ही दाखिला मिला जबकि 507 विद्यार्थियों का दाखिला निरस्त किया गया। ऐसे में अभी भी 936 विद्यार्थी दाखिला होने का इंतजार कर रहे हैं।

पहले चरण के दाखिले शेष रहने के बावजूद शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे चरण की दाखिला प्रक्रिया शनिवार से शुरु कर दी गई। इसके तहत 2 फरवरी तक स्कूल चयन के लिए आवेदन किए जाएंगे। इससे अभिभावकों में असमंजस बना हुआ है।

Next Story

विविध