शिक्षा

UP : कहीं योगी सरकार की जल्दबाजी साबित ना हो जाए, 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने का फरमान

Janjwar Desk
2 Aug 2021 12:27 PM GMT
UP : कहीं योगी सरकार की जल्दबाजी साबित ना हो जाए, 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने का फरमान
x

योगी सरकार ने लिया स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला. (file photo/janjwar)

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, कोरोना की तीसरी लहर एक महीने के अंतराल में आ सकती है। एम्स के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी इस संबंध में पहले ही चेतावनी जारी कर चुके हैं...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने लंबे समय से बंद स्कूल-कॉलेजों को खोलने का आदेश जारी किया है। आज सोमवार योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश के सभी माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थानों के खुलने की तारीखों का ऐलान कर दिया है। लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि सरकार ने बिना सोचे समझे यह निर्णय किया है।

भारत समाचार के बृजेश मिश्रा ने ट्वीट किया है कि, 'उत्तर प्रदेश मे 16 अगस्त से स्कूल खोलने का फैसला हुआ है। ये जल्दबाजी है। बच्चो के जीवन को खतरे मे नही डालना चाहिए। कोरोना की अति तीव्र लहर इस समय अमेरिका, यूरोप के कई देशो मे आयी हुई। इंडोनेशिया मे हाहाकार है। भारत मे भी नए केस बढे। बिना वैज्ञानिक सलाह के ऐसे फैसले नही होने चाहिए।'

इन तारीखों से खुलेंगे माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थान

सोमवार को सीएम योगी ने लोकभवन में डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के साथ बैठक करने के बाद स्कूलों का संचालन दुबारा से शुरू करने का फैसला लिया है। उन्होंने राज्य के माध्यमिक शिक्षण संस्थानों को आगामी 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ खोलने का आदेश दिया है। वहीं, उच्च शिक्षण संस्थानों को आगामी 1 सितंबर से खोलने की अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में भी जिन विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है, उनके दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाए। इन विद्यार्थियों की कक्षाएं स्वाधीनता दिवस की तिथि से शुरू हों। वहीं, स्नातक यानी ग्रेजुएशन स्तर पर दाखिले की प्रक्रिया को आगामी 5 अगस्त से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, कोरोना की तीसरी लहर एक महीने के अंतराल में आ सकती है। एम्स के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी इस संबंध में पहले ही चेतावनी जारी कर चुके हैं।

Next Story

विविध