Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Cyber attack : जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां

Janjwar Desk
1 Dec 2022 8:19 AM GMT
Cyber attack : जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां
x
Cyber attack : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली का सर्वर हैक करने के बाद साइबर हमलावरों ने अहम जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक किया।

Cyber attack : देश की सुरक्षा का हर पल ताल ठोकने वाले मोदी सरकार की दावे दावा कितना सही है इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछ दिनों पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली का सर्वर हैक करने के बाद साइबर हमलावरों ने अहम जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक ( Ministry of Jal Shakti twitter account hack ) कर लिया है। जल शक्ति मंत्रालय ( Ministry of Jal Shakti ) का ट्विटर हैंडल हैक होने के बाद से मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच हड़कंप की स्थिति है।

हैकर्स ( Hackers ) ने गुरुवार सुबह मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक ( Jal shakti ministry twitter handle hack ) किया है। सिक्योरिटी एजेंसी और साइबर एक्सपर्ट ट्विटर हैंडल हैकिंग से जुड़ें मामले की जांच में जुट गए हैं।

हैकर्स ने मांगी थी 200 करोड़ की किप्टोकरेंसी

Ministry of Jal Shakti Twitter Account : इससे पहले दिल्ली एम्स के सर्वर पर भी साइबर अटैकर्स ने हैक कर लिया था जिसके बाद हैकर्स ने संस्थान से क्रिप्टोकरेंसी में 200 करोड़ रुपये की मांग की थी। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार कर दिया था और सर्वर ठप होने के कारण मरीजों और कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। कई दिनों तक सभी काम मैनुअल किए गए थे।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर्स ( Cyber Hackers ) ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए Swachh Bharat और अन्य मंत्रालय को टैग किया है। वहीं पर मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति के ट्विटर अकाउंट से जितने भी ट्वीट किए गए थे उन्हें डिलीट कर दिया गया है। ट्वीट के साथ कुछ बोट अकाउंट्स और कुछ रियल अकाउंट्स को भी टैग किया गया था।

2000 से ज्यादा है फॉलोअर्स

Cyber attack : कुछ ट्विटर अकाउंट्स को लेकर ऐसा संदेह है कि वह बोट अकाउंट से संबंधित थे क्योंकि इन अकाउंट्स पर 10 से भी कम फॉलोअर्स थे। ट्वीट के साथ टैग किए कुछ रियल अकाउंट्स पर 2000 से भी ज्यादा फॉलोअर्स मौजूद हैं। बता दें कि कुछ ट्वीट में तो पाकिस्तानी अकाउंट्स को भी टैग किया गया था। फिलहाल इल मामले में किसी भी हैकर ग्रुप ने इस हैकिंग की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हैकिंग की इस घटना के सामने आते ही सरकार इस मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story

विविध