Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

बड़ी खबर : महोबा के Wanted पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार ने किया कोर्ट में सरेंडर, 2 साल खाक छानती रही दो राज्यों की पुलिस

Janjwar Desk
15 Oct 2022 10:57 AM GMT
महोबा के व्यापारी की हत्या में Wanted पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार ने किया कोर्ट में सरेंडर, 2 साल खाक छानती रही दो राज्यों की पुलिस
x

महोबा के व्यापारी की हत्या में Wanted पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार ने किया कोर्ट में सरेंडर, 2 साल खाक छानती रही दो राज्यों की पुलिस

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के महोबा में क्रशर व्यापारी की हत्या करवाने का आरोपी भगोड़े पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार ने लखनऊ कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि वह बीते दो साल से फरार चल रहा था, यूपी के अलावा राज्स्थान की पुलिस भी उसकी तलाश कर रही थी...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के महोबा में क्रशर व्यापारी की हत्या करवाने का आरोपी भगोड़े पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार ने लखनऊ कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि वह बीते दो साल से फरार चल रहा था, यूपी के अलावा राज्स्थान की पुलिस भी उसकी तलाश कर रही थी। बावजूद इसके वह दो-दो राज्यों की पुलिस को गच्चा देकर आज अप्लीकेशन देकर कोर्ट में पेश हुआ और सरेंडर कर दिया। इनपुट है कि पाटीदार ने ADJ 9 अपर जिला सत्र भृष्टाचार निवारण कोर्ट के समक्ष सरेंडर किया है।

बताते चलें की पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार पिछले दो सालों से फरार चल रहा था। पाटीदार महोबा में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात था। उसे निलंबित कर दिया गया था। पाटीदार ने महोबा के खनन व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी से 6 लाख रूपये की रिश्वत मांगी थी। साल 2020 की 9 सितंबर को निलंबित होने के बाद से आईपीएस मणिलाल पाटीदार फरार चल रहा था। जांच में SIT ने उसे व्यापारी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का दोषी करार दिया था। जिसके चलते उसपर महोबा कोतवाली की विजिलेंस ने मुकदमा पंजीकृत किया था।

गौरतलब है कि पाटीदार 2014 बैच का IPS अधिकारी है। ADG जोन प्रागराज ने उसपर एक लाख रूपये का इनाम रखा था। उत्तर प्रदेश की तमाम पुलिस व एजेंसियां उसे पकड़ने में नाकाम साबित हुईं। जिसके 2 साल बाद आज उसने लखनऊ की अदालत में सरेंडर कर दिया। महोबा के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने 7 सिंतबर 2020 को वीडियो वायरल कर पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाये थे।

बताते चलें कि महोबा के रहने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर को गोली मारी गई थी। करीब 5 दिन तक इलाज के बाद उनकी मौत हो गई। अपनी मौत से पहले ही एक वीडियो के जरिए उन्होंने मणिलाल पाटीदार पर संगीन आरोप लगाते हुए अपनी हत्या की आशंका जताई थी। कारोबारी की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और कबरई थाने के तत्कालीन थानेदार समेत दो अन्य के खिलाफ हत्या और साजिश की एफआईआर दर्ज कराई थी।

भाई रविकांत ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आईपीएस मणिलाल पाटीदार (IPS Manilal Patidar) ने उनके भाई से कारोबार करने के लिए 6 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। मणिलाल ने धमकी दी थी कि यदि एक हफ्ते के अंदर रकम नहीं दी तो जान से मार दिया जाएगा या जेल भेज दिया जाएगा। जब उनके भाई ने मांग नहीं मानी तो उनकी गोली मारकर हत्या करवा दी गई।

Next Story

विविध