Top
स्वास्थ्य

पुरी के भगवान नहीं आए किसी काम, यात्रा में शामिल 12 भक्तों को हुआ कोरोना

Janjwar Desk
1 July 2020 9:13 AM GMT
पुरी के भगवान नहीं आए किसी काम, यात्रा में शामिल 12 भक्तों को हुआ कोरोना
Representative Image

पुरी में पिछले सप्ताह कुल 5569 कोविड -19 स्वाब के नमूने एकत्र किए गए थे जिनमें से 12 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है....

पुरी। ओडिशा के पुरी में विश्व प्रसिद्ध बहुदा यात्रा (भगवान जगन्नाथ की वापसी की रथ यात्रा) से पहले 12 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने की खबर है।

कलिंगा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह कुल 5569 कोविड -19 स्वाब के नमूने एकत्र किए गए थे जिनमें से 12 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। सभी पुष्ट मामलों को कोविड अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और कंटेनमेंट एरिया का पालन किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार केवल उन व्यक्तियों को पुरी की बहुदा रथ यात्रा में जाने की अनुमति होगी जिनका कोविड-19 के लिए टेस्ट नेगेटिव हो।

पुरी में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 256 है, जिनमें से 44 एक्टिव मामले हैं, जबकि 210 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक की जान जा चुकी है। वहीं राज्यभर में कोरोना के मामलों की बात करें तो यहां अबतक 7065 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अबतक 25 लोगों की मौत भी कोरोना से हो चुकी है।

23 जून को जगन्नाथ रथ यात्रा रथ खींचने वालों के साथ शुरू हुई थी, जो आज समाप्त हो जाएगी। एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भगवान जगन्नाथ को पुरी मंदिर में अपने निवास स्थान पर लौटते हुए देखा जाएगा। इसी वापसी यात्रा को बहुदा यात्रा कहा जाता है।

Next Story

विविध

Share it