Top
जनज्वार विशेष

जवानों ने कहा बिना बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेज मोदी सरकार ने हमें छोड़ दिया मरने के लिए, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Janjwar Desk
9 Oct 2020 4:08 PM GMT
जवानों ने कहा बिना बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेज मोदी सरकार ने हमें छोड़ दिया मरने के लिए, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
x
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सुरक्षा के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा है। लेकिन देश के जवानों को अभी भी अपनी जान को जोखिम में डाल कर देश की रक्षा करनी पड़ रही हैं

जनज्वार। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सुरक्षा के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा है। लेकिन देश के जवानों को अभी भी अपनी जान को जोखिम में डाल कर देश की रक्षा करनी पड़ रही हैं। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें देश के जवान सरकार द्वारा सेना की सुरक्षा के लिए खरीदे गई गाड़ियों की पोल खोलते हुए दिखे । वीडियो में जवानों का कहना था कि आंतकवादियों के साथ लड़ने के लिए हमे बिना बुलेट फ्रूफ ट्रक में बिठा कर ले जाया जा रहा है। एक ऐसी जगह जहां पर जवान बुलेट फ्रूफ गाड़ी में भी हम सुरक्षित नहीं है। वहां बिना बुलेट फ्रूफ गाड़ी के कैसे सुरक्षित हो सकते है। इस दौरान एक जवान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहता है कि सरकार को जवानों की और जवानों के परिवार वालों की कोई चिंता नहीं है।

वीडियो में एक जवान गुस्से में कहता है कि हम जवानों को लड़ने के लिए बिना बुलेट फ्रूफ गाड़ी में ले जाया जा रहा है। इस जगह पर बुलेट फ्रूफ गाड़ी में सुरक्षित नहीं है। बिना बुलेट फ्रूफ गाड़ी में कहा सुरक्षित रहेगा। ऐसा करके हम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शिकायत करने के बाद भी हमारी किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं की जा रही। बड़े अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी हमें किसी तरह से सुरक्षित गाड़ियों में नहीं ले जाया जा रहा है।


इस दौरान एक अन्य जवान कहता है कि हम जवानों के लिए काफी बेकार व्यवस्था की गई है। सीनियर लोग खुद सुरक्षित गाड़ी में जाता है लेकिन हमें ऐसी गाड़ी में भेजता है, जो सुरक्षित नहीं है। वीडियो को रिट्वीट करते हुए अशोक कहात ेहै कि क्या मोदी शासन ने पुलवामा से कोई सबक सीखा है, जहां 40 सैनिक मारे गए थे ? मोदी सरकार अभी भई आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए साधारण ट्रकों में सैनिकों को भेजती है। जिसके कारण देश के सैनिक भी नाराज है। एक हाल ही कि वीडियो में सैनिको ने शासको और वरिष्ठ अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए है।

सैनिको की वायरल वीडियों पर अल्का लांबा कहती है कि जवानों की जुबानी - पुलवामा की कहानी... बेहद चिंताजनक प्रधानमंत्री मोदी जी जब राहुल गांधी जी ने आपके 8 हज़ार करोड़ के VVIP जहाजों का ज़िक्र किया तो भाजपाईयों को मिर्ची लगी, काश वह पैसा हमारे जवानों पर ख़र्च किया होता, आज जवानों को यह वीडियो ना भेजना पड़ता।


बता दे इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर 8400 करोड़ रुपए का हवाई जहाज खरीदने को लेकर निशाना साधा था राहुल गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा था कि पीएम ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता थाः गरम कपड़े- 30,00,000, जैकेट, दस्ताने- 60,00,000 जूते- 67,20,000, ऑक्सीजन सिलेंडर- 16,80,000। पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।



Next Story

विविध

Share it