Begin typing your search above and press return to search.
जनज्वार विशेष

पश्चिमी यूपी का वो गैंगस्टर जो संजय दत्त को मानता है गॉडफादर, दिन और तारीख बताकर जेल से होता है फरार

Janjwar Desk
12 Feb 2022 10:16 AM GMT
पश्चिमी यूपी का वो गैंगस्टर जो संजय दत्त को मानता है गॉडफादर, दिन और तारीख बताकर जेल से होता है फरार
x
ये बात सुन प्रेस-कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद मीडियाकर्मियों तक के होश उड़ गए थे। इस वीडियो में जब एक पत्रकार ने सवाल किया कि किसको देखकर तुमने हत्याएं करने की सोची? तो सांडा ने जवाब दिया…जी 'खलनायक', उसने कहा, 'जी…संजय दत्त ही हूं मैं...

Billu Sanda: पशचिमी उत्तर प्रदेश का एक गैंगस्टर। पूरा नाम है नदीम उर्फ बिल्लू सांडा (Billu Sanda)। मर्डर करने का शौकीन बिल्लू सांडा संजय दत्त (Sanjay Dutt) को अपना माई बाप मानता है। सहारनपुर के मंडी कोतवाली क्षेत्र के 62 फुटा रोड निवासी नदीम उर्फ बिल्लू सांडा पर 3 हत्याओं सहित लूट, डकैती और रंगदारी मांगने के 16 मामला दर्ज हैं।

बिल्लू बेहद मजाकिया स्वभाव वाला खतरनाक गैंगस्टर माना जाता है। उसकी खूबी यही है कि वह देखने में बिल्कुल भी नहीं लगता कितना खतरनाक है वो। उसकी इसी अदा पर लोग धोखा खा जाते हैं। बिलकुल भी खतरनाक नहीं नजर आता है, लेकिन है बहुत। और तो वह खुद को संजय दत्त या खलनायक कहने पर ठीक उसी तरह खुश होता है जिस तरह फिल्म 'खलनायक' में संजय दत्त।

मां कहती हैं हत्याएं किया कर

15 हजार के इस ईनामी बदमाश को हत्या करने में बड़ा मजा आता है। एक इंटरव्यू में उसने पुलिस के सामने बेखौफ होकर बताया था कि 'मुझे मर्डर करने का शौक है। मेरी मां कहती है कि जितनी मर्जी हत्‍या कर, लेकिन हमेशा कोर्ट में पेश हो जाया कर।' ये बात सुन प्रेस-कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद मीडियाकर्मियों तक के होश उड़ गए थे। इस वीडियो में जब एक पत्रकार ने सवाल किया कि किसको देखकर तुमने हत्याएं करने की सोची? तो सांडा ने जवाब दिया…जी 'खलनायक', उसने कहा, 'जी…संजय दत्त ही हूं मैं।

दिन तारीख बताकर होता है फरार

पुलिस कस्टडी में खुद के बागने का तरीका बताता सांडा

बिल्लू सांडा की एक खासियत और है कि वो हिरासत में लिए जाने के बाद जेल में ऐलान कर देता है कि वो इस दिन भाग जाएगा। और उसी दिन वो भागता भी है। बिलकुल 'खलनायक' फिल्म के बल्लू बलराम यानी संजय दत्त की माफिक। वह खुद को बल्लू ही कहता है। यानी वह कह दे कि 10 तारीख को रात 10 बजे बल्लू आपकी जेल से फरार तो जेलर की कनपटी पर पसीना छूट जाता था।

पिता भी बदमाश थे

बिल्लू सांडा के पिता भी एक बदमाश थे। फरवरी 2015 में बिल्लू ने एक चौकीदार की हत्या की। 6 लाख की सुपारी लेकर मंडी कोतवाली के निवासी इफ्तिखार का कत्ल किया। जून 2015 में खजूर कलां गांव के निवासी अहमद की हत्या कर दी। लिहाजा पुलिस ने पकड़ा। 17-17 महीनों तो बिल्लू जेल में रहा। किसी ने बेल नहीं करवाई

किसी ने जमानत नहीं ली तो फरार हो गया

ऐसा कहा जाता है कि बिल्लू की जब किसी ने जमानत नहीं दी तो वो खुद ही जनवरी 2017 के दिन फरार हो गया। लेकिन एक जानकारी ये भी है कि कुतुबशेर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सबदलपुर तिराहे के पास से सदर हवालात में बिल्लू को रखा और यहां से वो फरार हुआ। इसके साथ-साथ 4 अन्य कैदी भी इसके साथ फरार हो गए।

उसके डॉयलाग से पुलिस की हवा भी खराब होती है

मर्डर करने का शौकीन है बिल्लू सांडा

नदीम बिल्लू उर्फ सांडा अपने डायलॉग्स से अक्खी बॉलीवुड का तेल निकाल देता है। सांडा को बचपन से मर्डर करने का शौक है। बताया जाता है कि 4 जनवरी 2017 को पुलिस उसे सहारनपुर कोर्ट में पेश करने जा रही थी। लेकिन पेशी से पहले ही सांडा फिल्मी इश्टाइल में फरार हो गया। जिसके बाद कुतुबशेर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इसको दबोचने का प्लान बनाया। सर्विलांस लगाया और सबदलपुर तिराहे पर उसे धर लिया। वहां सांडा मर्डर करने के जुगाड़ में गया था। उसे एक बिजनेसमैन से 20 लाख रुपए की रंगदारी वसूलनी थी। पकड़े जाने पर उसने कबूला कि, 'न देता तो खल्लास।'

सांडा के लिए एसएसपी भरत की जुबानी

एसएसपी भरत सिंह ने एक बार सांडा के बारे में बताया था कि, सांडा बाबू की सुरक्षा और कड़ी होगी। सीसीटीवी लगेंगे। उन्होने बताया कि सांडा भाई को खलनायक बनने का चस्का संजय दत्त वाली खलनायक देखने के बाद लगा। एक वीडियो में उसने भी यही कबूल किया था। उसने यह भी बताया कि उसका सपना पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नाम पैदा करना है। बताया यह भी जाता है कि उसके वादे और इरादे सुनकर पुलिस भी चकराई रहती है। वह जिस जेल में जाता है वहां प्रशासन की नींद हराम रहती है।

Next Story

विविध