Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ludhiana Court Blast : वॉशरूम में विस्फोट से 02 की मौत, पंजाब में हाई अलर्ट, जांच NIA के हवाले

Janjwar Desk
23 Dec 2021 8:15 AM GMT
Ludhiana Court Blast : वॉशरूम में विस्फोट से 02 की मौत, पंजाब में हाई अलर्ट, जांच NIA के हवाले
x
Ludhiana Court Blast : मौके पर मौजूद एक वकील ने बताया कि धमाका दूसरी मंजिल के पब्लिक वॉशरूम में हुआ।

Ludhiana Court Blast : लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में गुरुवार को हुए विस्फोट में दो की मौत होने की सूचना है। मौके पर मौजूद एक वकील ने कहा कि विस्फोट दूसरी मंजिल पर सार्वजनिक शौचालय के अंदर हुआ। विस्फोट उस समय हुआ जब जिला अदालत काम कर रही थी। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और दमकल की गाड़ियां मौके पर हैं। साथ ही इस मामले की छानबीन जारी है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( CM Charanjeet Singh Channi ) ने राज्य में शांति भंग करने की कोशिश के लिए "राष्ट्र-विरोधी" ( anti national ) ताकतों को जिम्मेदार ठहराया। हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे।

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। साथ ही इस ब्लास्ट की जांच एनआईए ( NIA ) से कराने का फैसला लिया गया है।

घबराने की जरूरत नहीं : लुधियाना सीपी

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ( Gurpreet Singh Bhullar ) ने इस बारे में बताया है कि लुधियाना कोर्ट ( Ludhiana Court Blast ) परिसर की दूसरी मंजिल पर रिकॉर्ड रूम के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, दो व्यक्ति घायल हो गए। चंडीगढ़ से बम निरोधक टीम और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। घबराने की जरूरत नहीं है। लुधियाना के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि विस्फोट के पीछे किसका हाथ है इसका अभी पता नहीं चला है। यह धमाका ऐसे समय में हुआ जब जिला अदालत काम कर रही थी।

विस्फोट के पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतें

Ludhiana Court Blast : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( ( CM Charanjeet Singh Channi ) ) ने राज्य में शांति भंग करने की कोशिश के लिए "राष्ट्र-विरोधी" ताकतों को जिम्मेदार ठहराया। "जैसे-जैसे पंजाब चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कुछ राष्ट्र-विरोधी और पंजाब-विरोधी ताकतें शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं। पहले स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का प्रयास किया गया, जिसमें वे असफल रहे। अब यह धमाका कराया गया है। हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे।

फिलहाल, लुधियाना के जिला प्रशासनिक परिसर और आसपास के डीसी कार्यालय परिसर ( मिनी सचिवालय) में स्थित सरकारी कार्यालयों को एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है।

Next Story

विविध