Top
आंदोलन

'भारत बंद' के बीच शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Janjwar Desk
8 Dec 2020 11:31 AM GMT
भारत बंद के बीच शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
x
अमित शाह शाम सात बजे किसान नेताओं से मिलेंगे, माना जा रहा है कि यह मुलाकात अनौपचारिक होगी, मंगलवार की सुबह अमित शाह की ओर से भेजे गए प्रस्ताव के मुताबिक कुल 13 सदस्य उनसे मुलाकात कर सकेंगे....

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आह्वान पर आज भारत बंद जारी है जिसे देशभर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। वहीं इस बीच खबर सामने आ रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शाम सात बजे किसान नेताओं को बैठक के लिए बुलाया है। गृहमंत्री की ओर से भेजा गया प्रस्ताव ऐसे समय में सामने आया है जब किसानों ने बंद के आह्वान के बीच ट्रैफिक, दुकानें, कई सेवाओं को ठप्प कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक अमित शाह शाम सात बजे किसान नेताओं से मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह मुलाकात अनौपचारिक होगी। मंगलवार की सुबह अमित शाह की ओर से भेजे गए प्रस्ताव के मुताबिक कुल 13 सदस्य उनसे मुलाकात कर सकेंगे।

अमित शाह ने सिंघू, टिकरी और ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर बैठे किसान नेताओं को बैठक में बुलाया है। राकेश टिकैत को भी बैठक में बुलाया गया है। राकेश टिकैत ने बताया कि 'मेरे पास फ़ोन आया था, गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक के लिए बुलाया है। हम जाएंगे बैठक में और नेता जाएंगे। उन्होंने 7 बजे बुलाया है।'

बता दें कि इससे पहले पांच राउंड की बातचीत बेनतीजा रही हैं। शनिवार को हुई बैठक सात घंटों तक चली थी लेकिन कोई हल सामने नहीं आया था। सरकार ने फिर 9 दिसंबर को फिर से मीटिंग बुलाई है।

हालांकि, किसानों ने साफ कर दिया है कि सितंबर में लाए गए इस कानून को वापस लिए जाने से कम उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है। उनको डर है कि इस कानून से उनकी आय कम हो जाएगी, वहीं वो कॉरपोरेट कंपनियों के मोहताज हो जाएंगे।

Next Story

विविध

Share it