Top
राष्ट्रीय

UP : लखनऊ की केमिकल फैक्ट्री में भयानक धमाका, एक की मौत तीन घायल

Janjwar Desk
20 Jun 2020 7:09 AM GMT
UP : लखनऊ की केमिकल फैक्ट्री में भयानक धमाका, एक की मौत तीन घायल
x
जानकारी के मुताबिक लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के फैजाबाद रोड में तिवारी गंज के स्वरूप कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में विस्फोट हुआ था...

लखनऊ, जनज्वार। यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित बीबीडी के पास शुक्रवार देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। धमाके में एक व्यक्ति की मौत तथा 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाका उस समय हुआ, जब फैक्ट्री के अंदर बॉयलर में केमिकल की मिक्सिंग चल रही थी।

आस पास मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम सहित 8 एम्बुलेंस भी भेजी गई। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है। सूचना मिलते ही जिले के डीसीपी सोमेन वर्मा सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के फैजाबाद रोड में तिवारी गंज के स्वरूप कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में विस्फोट हुआ था। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में लगे टीन शेड काफी दूर तक जा उड़े तथा फैक्ट्री की दीवारें तक दरक गईं। विस्फोट में फतेहपुर निवासी एक मजदूर स्वरूप सिंह की मौत हो गई।

डीसीपी ईस्ट लखनऊ सोमेन वर्मा ने बताया की थाना चिनहट के उत्तर धोना इलाके में रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री है, जिसमें पेस्टिसाइड बनाने का काम चलता है। देर शाम बॉयलर फटने की वजह से एक धमाका हुआ, जिसमें फैक्ट्री में काम कर रहे स्वरूप सिंह की मौके पर मौत हो गई। एक श्रमिक को मामूली चोटें आई हैं, जबकि फैक्ट्री के बगल में बने एक घर की दो महिलाएं बेहोश हो गई थीं। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि रात में फैक्ट्री में काम चल रहा था तथा यहां 4 मजदूर मौजूद थे। धमाके की सूचना मिलते ही मौके पर 8 एंबुलेंस व तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना कर दी गई थी उद्योग विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही विस्फोट की सही वजह सामने आ पाएगी। वहीं रिहायशी इलाके में फैक्ट्री कैसे चल रही थी, इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

Next Story

विविध

Share it