राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर में भाजपा के एक और नेता की हत्या, 10 दिनों के भीतर भाजपा नेताओं पर तीसरा बड़ा हमला

Janjwar Desk
17 Aug 2021 3:30 PM GMT
दक्षिण कश्मीर में भाजपा के एक और नेता की हत्या, 10 दिनों के भीतर भाजपा नेताओं पर तीसरा बड़ा हमला
x
छले दस दिनों में कश्मीर के भीतर भाजपा के नेताओं पर यह तीसरा बड़ा हमला था। भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले की निंदा की है और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है....

जनज्वार। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भी भाजपा नेताओं की हत्या के मामले कम नहीं हो रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हमलावरों ने मंगलवार को एक और भाजपा नेता को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल को फिल सील कर दिया गया है और सेना आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रही है।

भाजपा के जिस नेता की हत्या की गई है उसकी पहचान जावेद अहमद डार के रूप में हुी है। वह होमशली बाग विधानसभा सीट के प्रभारी थे। जानकारी के मुताबिक डार को उनके घर के बाहर घात लगाकर बैठे हमलावरों ने गोली मारी। इसके बाद वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। गोली लगने के बाद उन्हें कुलगाम के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पिछले दस दिनों में कश्मीर के भीतर भाजपा के नेताओं पर यह तीसरा बड़ा हमला था। भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले की निंदा की है और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

इससे पांच दिन पहले ही कुछ आतंकियों ने राजौरी जिले में भाजपा के नेता जसबीर सिंह के घर पर हमला कर दिया था। इसमें उनके चार साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी।

इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के ही अनंतनाग में भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की भी हत्या कर दी गई थी। इससे पहले जून के माह में त्राल में भाजपा के पार्षद राकेश पंडिता की भी हत्या कर दी गई थी।

Next Story

विविध

Share it