Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Azam Khan News : आजम खान से मुलाकात के लिए पहुंचे यशवंत सिन्हा, बातचीत के दौरान कसा तंज, बोले- ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं

Janjwar Desk
8 July 2022 2:15 PM GMT
आजम खान से मुलाकात के लिए पहुंचे यशवंत सिन्हा,  बातचीत के दौरान कसा तंज, बोले- ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं
x

आजम खान से मुलाकात के लिए पहुंचे यशवंत सिन्हा, बातचीत के दौरान कसा तंज, बोले- ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं


Azam Khan News : यशवंत सिन्हा ने वरिष्ठ नेता आजम खान से भी मुलाकात की। लेकिन यशवंत सिन्हा से मुलाकात के पहले आजम खान ने उनके जीतने के ख्वाब को लेकर तंज कसा है और कहा है कि ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं।

Azam Khan News : राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं और विपक्ष की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा संयुक्त रूप से उम्मीदवार हैं। वहीं झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एनडीए की ओर से उमीदवार है। यशवंत सिन्हा देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर राजनीतिक दलों से अपने पक्ष में समर्थन की अपील कर रहे हैं। इसी सिलसिले वह गुरुवार को लखनऊ में थें।

ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं

बता दें यशवंत सिन्हा ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात की। यशवंत सिन्हा ने वरिष्ठ नेता आजम खान से भी मुलाकात की लेकिन यशवंत सिन्हा से मुलाकात के पहले आजम खान ने उनके जीतने के ख्वाब को लेकर तंज कसा है और कहा है कि ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं।

यह जरूरी थोड़ी है कि हर ख्वाब सच हो

समाचार चैनल न्यूज 18 पर हुई बातचीत के दौरान रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि आप कितना आश्वश्त हैं कि अगले राष्ट्रपति विपक्ष से होंगे? इसके जवाब में आजम खान ने कहा, 'ख्वाब तो हम भी देख रहे हैं। यह जरूरी थोड़ी है कि हर ख्वाब सच हो जाए। अंधे हैं हम, देखेंगे क्या? बहरें हैं हम, सुनेंगे क्या? गूंगे हैं हम, बोलेंगे क्या? मगर ये हमारा वतन तो है।'

मुसलमानों को वोट नहीं डालने दिया गया

लोकतंत्र को लेकर भी आजम खान ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र कहा हैं? किस शहर में है, किसे वोट डालने दिया? दरअसल आजम खान हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा उपचुनाव का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने चुनावी नतीजों के बाद आरोप लगाया था कि मुसलमानों को वोट नहीं डालने दिया गया और इसी कारण सपा प्रत्याशी की हार हुई।

यशवंत सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित

लखनऊ में गुरुवार को यशवंत सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया। इस दौरान यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाते हैं तो वे संविधान के प्रति जवाबदेह होंगे। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि उनका प्रधानमंत्री से टकराव होगा। यशवंत सिन्हा ने मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा भी की और इसे नाजायज बताया। यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश को एक मजबूत राष्ट्रपति चाहिए।

Next Story

विविध