Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bengal teacher recruitment scam : कैश क्वीन अर्पिता ने टॉयलेट में छिपा रखा था खजाना, 29 करोड़ कैश और 5 किलो सोना बरामद

Janjwar Desk
28 July 2022 3:50 AM GMT
Bengal teacher recruitment scam : कैश क्वीन अर्पिता ने टॉयलेट छिपा रखा था खाजाना, 29 करोड़ कैश और 5 किलो सोना बरामद
x

Bengal teacher recruitment scam : कैश क्वीन अर्पिता ने टॉयलेट छिपा रखा था खाजाना, 29 करोड़ कैश और 5 किलो सोना बरामद

Bengal teacher recruitment scam : प्रवर्तन निदेशालय की ताजा कार्रवाई के बाद से विपक्षी पार्टियां टीएमसी पर पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग तेज कर दी है।

Bengal teacher recruitment scam : पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले से पर्दा उठने का सिलसिला जारी है। पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ( Parth Chaterjee ) की कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी ( Cash queen Arpita Mukherjee ) के एक और फ्लैट से प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने भारी मात्रा में कैश और गोल्ड बरामद किए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि अर्पिता ( Arpita ) के दूसरे फ्लैट से निकले पैसे को गिनने में ईडी ( ED ) के मशीन को 10 घंटे से ज्यादा का समय लगा।

टॉयलेट में छिपा रखा था पैसा

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ( Ed ) ने 27 जुलाई को बंगाल टीचर भर्ती घोटाले ( Bengal teacher recruitment scam ) में कोलकाता के आसपास तीन जगहों पर फिर छापेमारी की। ईडी ने बुधवार सुबह दक्षिण कोलकाता के राजडांगा और बेलघरिया में कई ठिकानों पर छापे मारे थे। ये संपत्ति कथित रुप से अर्पिता मुखर्जी ( Arpita Mukherjee ) की हैं। ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने इन संपत्तियों का खुलासा किया था। इस दौरान अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित एक और फ्लैट से ईडी को करीब 29 करोड़ कैश यानि 28.90 करोड़ रुपए और 5 किलो सोना मिला। ईडी की टीम को ये पैसा गिनने में करीब 10 घंटे का समय लगा। कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी ने ये पैसा फ्लैट के टॉयलेट में छिपा रखा था।

ममता के मंत्री पर लगा सहयोग न करने का आरोप

ईडी ( ED ) को अर्पिता के इन फ्लैट में घुसने के लिए दरवाजा तोड़ना पड़ा था। जांच एजेंसी को इनकी चाबी नहीं मिली थी। ईडी अफसरों के मुताबिक हमें एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के एक फ्लैट से अच्छी रकम मिली है। कैश को गिनने के लिए तीन नोट गिनने की मशीनें लानी पड़ीं। फ्लैट से कई अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। मंत्री और मुखर्जी से पूछताछ को लेकर पूछे गए सवाल पर ईडी अधिकारी ने बताया कि अर्पिता जांच में सहयोग कर रही हैं। जबकि पार्थ चटर्जी ऐसा नहीं कर रहे हैं।

अब शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी पूछताछ शुरू कर दी है। ।

पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग

प्रवर्तन निदेशालय की ताजा कार्रवाई के बाद से विपक्षी पार्टियां टीएमसी पर पार्थ चटर्जी ( Parth Chaterjee ) को कैबिनेट से बाहर करने की मांग तेज कर दी है। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल ला गणेशन से राजभवन में मुलाकात की और चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग की।

Bengal teacher recruitment scam : ता दें कि ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी के सबसे करीबी हैं। 5 दिन पहले ही ईडी को अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ कैश और कीमती सामान मिले थे। ईडी ने अर्पिता को 23 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था।

Next Story

विविध