Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Bihar News : सत्ता बदलते ही पावर में आये बाहुबली, DSP जांच में हुई पुष्टि, BJP बोली - जंगलराज शुरू

Janjwar Desk
17 Aug 2022 6:30 AM GMT
Bihar News : सत्ता बदलते ही पावर में आये बाहुबली, DSP जांच में हुई पुष्टि, BJP बोली - जंगलराज शुरू
x
Bihar News : नीतीश ( Nitish Kumar ) जी जब तक हमारे साथ थे तब तक अपराधी जेल के अंदर होता था। अब जब नीतीश जी RJD के साथ हैं तो अपराधी जेल के बजाय घर में बैठकर खाना खाने लगे हैं। क्या आप बताएं कि ये सब क्या है?

Bihar News : बिहार में सत्ता बदलते ही पावर में आये बाहुबलियों ( Mafia ) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। खास बात तो यह है कि बाहुबली आनंद मोहन ( Bahubali Anand Mohan ) भले ही डीएम कृष्णैया की हत्या ( DM Krishnaiah murder case ) मामले में सजायाफ्ता कैदी हैं, लेकिन वो महागठबंधन सरकार ( Nitish Government ) बनते ही जेल से आजाद होकर बिहार ( Bihar ) में खुल्लमखुल्ला घूम रहे हैं और कानून का मजाक उड़ा रहे हैं। ताजा मामले में बाहुबली आनंद मोहन की खगड़िया और पटना में घूमने की खबर सामने आई है। पटना स्थित घर पर अपने समर्थकों के साथ बैठक भी की। सहरसा डीएसपी की जांच में भी इस बात की पुष्टि हुई है।

डीएसपी की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद भाजपा ( BJP ) ने महागठबंधन यानि नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोल दिया है। भाजपा ने कहा है कि बिहार में जंगलराज ( Jungleraj ) शुरू हो गया है। अब जेल से कैदियों को छोड़ा जाएगा। आरजेडी के आरोपी नेताओं को मुकदमे वापस लिए जाएंगे।

सरकार ने 5 पुलिस वालों पर तत्काल की कार्रवाई : जेडीयू प्रवक्ता

भाजपा ( BJP ) के आरोपों का जवाब देते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार बाहुबली आनंद मोहन के जेल से बाहर घूमने की बात को स्वीकार किया है। इस बाबत सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस मामले के पांच दोषी पुलिसवालों पर कार्रवाई की है। जेलर, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात पर उन्होंने कोई कमेंट नहीं किया।

बिहार में जंगलराज की वापसी नहीं तो और क्या है



दूसरी तरफ बाहुबली आनंद मोहन ( Bahubali Anand Mohan ) का जेल से बाहर घूमने का फोटो वायरल होने के बाद से भाजपा ने नीतीश सरकार पर हमला बोल दिया है। भाजपा ने कहा है कि नीतीश कुमार का जेडीयू खेमे जाते ही बिहार में अपराधिकयों को संरक्षण मिलने लगा है। भाजपा नेता नितिन नवीन ने कहा है कि भाजपा राज में सजायाफ्ता मुजरिम जेल बंद होते थे अब बाहर निडर होकर घूम रहे हैं। सवाल यह है कि सजायाफ्ता बाहुबली जेल से बाहर कैसे घूम रहा है। क्या यह जंगलराज की बिहार में वापसी नहीं है। पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नितिन नवीन से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि नीतीश जी कल तक आपके साथ थे तब ठीक थे और आज महागठबंधन में शामिल हो गये तो गलत कैसे हो गए, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि नीतीश जी जब हमारे साथ थे तब अपराधी जेल के अंदर होता था अब जब नीतीश जी जंगलराज के लोगों के साथ आ गये हैं। अपराधी जेल के बजाय घर में बैठकर खाना खाता है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होता है। जंगलराज और सुशासन में फर्क भी दिखने लगा है।

RJD के सामने मजबूर नीतीश ने अपराधियों को खुला छोड़ा

नीतीश कुमार जंगलराज ( Jungleraj ) के साथ आए तो जेल के अंदर बैठा व्यक्ति ( Bahubali Anand Mohan ) भी पटना की सड़कों पर घुम रहा है। घर में बैठकर खाना खा रहा है। पटना में परिवार और कार्यकर्ताओं से मिल रहा है। नीतीश कुमार की दशा और दिशा दोनों दिखाई देने लगी है। नीतीश कुमार इतने मजबूर हो गये है कि मजबूरीवश अपराधियों को खुला छोड़ रहे हैं।

बता दें कि गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड मामले ( DM Krishnaiah murder case ) में बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। बाद में ऊपरी अदालत ने फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया था तभी से आनंद मोहन सहरसा जेल बंद में हैं। अब बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही वे पटना में अपने आवास पर नजर आये। आवास पर उन्होंने अपने समर्थक नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। खगड़िया में वो एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए हैं।

क्या है मामला

दरअसल, आनंद मोहन ( Bahubali Anand Mohan ) को एक केस में पेशी के लिए पटना सिविल कोर्ट लाया गया था। रक्षाबंधन के दिन आनंद मोहन ( Bahubali Anand Mohan ) पुलिस अभिरक्षा में पटना में ही थे। पटना के पाटलिपुत्र स्थित आवास पर वे पहुंचे थे। सहरसा जेल में होने के बजाय पुलिस की सुरक्षा में आनंद मोहन घर पर थे और परिवार और कार्यकर्ताओं से मिलते नजर आए थे। सोशल मीडिया पर उनका फोटो भी वायरल हो रहा है। आनंद मोहन को 11 से 13 अगस्त के दौरान खगड़िया और पटना में न केवल सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, बल्कि पुलिस की मौजूदगी में पटना स्थित आवास पर रुके भी थे। आनंद मोहन का वीडियो वायरल होने के बाद से भाजपा ने नीतीश सरकार पर हमला बोल दिया है। यही वजह है कि शुरुआती दिनों से ही महागठबंधन सरकार की किरकिरी होने लगी है।

Next Story

विविध