Top
बिहार

बिहार: मंत्री शाहनवाज हुसैन की दलितों पर कथित टिप्पणी का वीडियो वायरल, राजद ने की SC-ST ऐक्ट के तहत कार्रवाई की मांग

Janjwar Desk
20 Feb 2021 2:36 PM GMT
बिहार: मंत्री शाहनवाज हुसैन की दलितों पर कथित टिप्पणी का वीडियो वायरल, राजद ने की SC-ST ऐक्ट के तहत कार्रवाई की मांग
x

बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री शाहनवाज हुसैन (फाइल फोटो- जनज्वार डॉट कॉम)

सैयद शाहनवाज हुसैन का एक वीडियो शेयर कर विपक्षी दल राजद ने उन्हें दलित विरोधी व सामंती मानसिकता का बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर दी है, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है..

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन का एक वीडियो शेयर कर विपक्षी दल राजद ने उन्हें दलित विरोधी व सामंती मानसिकता का बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर दी है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, हालांकि जनज्वार इस वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

राज्य के मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए और तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि मंत्री शाहनवाज हुसैन कथित रूप से कह रहे हैं कि उन्हें जो बंगला दिया गया है, वहां सुवर रहते हैं।

एक जाति विशेष का नाम लेकर वे यह कहते भी देखे जा रहे हैं कि वहां उन्हें बंगला दे दिया गया था। ये सब बातें किसी के साथ मोबाइल पर बात करते हुए कही जा रहीं हैं। वे किसी मकान के अंदर जा रहे हैं और उनके साथ कुछ और लोग भी हैं। इसी दौरान मोबाइल फोन पर बातचीत हो रही है।

कहा जा रहा है कि मंत्री बनने के बाद हाल ही में शाहनवाज हुसैन को पटना में एक बंगला अलॉट हुआ, जो उन्हें पसंद नहीं आया था। ऐसे में उन्होंने इस बात की शिकायत की, जिसके बाद उनका बंगला बदल गया।


इस वीडियो को विपक्षी दल राजद के नेता सोशल मीडिया पर शेयर कर मंत्री शाहनवाज हुसैन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। राजद नेता कारी सोहेब ने वीडियो को ट्विटर पर शेयर कर निशाना साधा है। वहीं राजद के एक और नेता अनिल कुमार साधु ने भी इसे ट्विटर और फेसबुक पर शेयर कर शाहनवाज हुसैन पर जुबानी हमला बोलते हुए कार्रवाई की मांग की है।

आरजेडी के एससी एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु ने ट्वीट कर लिखा, 'नीतीश सरकार के भाजपाई मंत्री के मन में दलितों के प्रति इतनी घृणा! आपको शर्म आनी चाहिए सैयद शाहनवाज़ हुसैन! आपको अपने शब्द वापस लेने चाहिए अन्यथा आपके विरुद्ध एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजना चाहिए।'


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह है कि ऐसे सामंती मानसिकता के दलित विरोधी मंत्री को तत्काल मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाएं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि शाहनवाज हुसैन किसी से फोन पर बात कर रहे हैं और बंगले को लेकर नाराजगी जता रहे हैं। हालांकि जनज्वार इस वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Next Story

विविध

Share it