Top
बिहार

कोरोना के नाम पर विधानसभा सत्र छोटा कर निपटाना चाह रही सरकार, तेजस्वी बोले-घेरेंगे सीएम का घर

Janjwar Desk
11 Jan 2021 5:38 AM GMT
कोरोना के नाम पर विधानसभा सत्र छोटा कर निपटाना चाह रही सरकार, तेजस्वी बोले-घेरेंगे सीएम का घर
x

(Photo: social media)

कोरोना के कारण सत्र को या तो छोटा कर दिया जा रहा है या फिर रद्द कर दिया जा रहा है, आलम यह है कि पिछले एक साल में बिहार विधानसभा का सत्र मात्र चार दिन ही चल सका है..

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में कोरोना काल में ही विधानसभा के चुनाव हुए। नई सरकार भी इसी काल में बनी, पर विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है। कोरोना के कारण सत्र को या तो छोटा कर दिया जा रहा है या फिर रद्द कर दिया जा रहा है। आलम यह है कि पिछले एक साल में बिहार विधानसभा मात्र चार दिन ही चल सकी है।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने इसे लेकर सत्तापक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना के नाम पर सदन के संचालन से बच रही है और अगर सरकार ने पूर्व की तरह पूरे समय तक सत्र नहीं चलाया तो महागठबंधन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों उप मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना काल में जब चुनाव कराए जा सकते हैं, स्कूल खोले जा सकते हैं तो सदन क्यों नहीं चल सकता। तेजस्वी ने पूछा कि यदि सरकार सदन नहीं चलाएगी तो विधायक जनसरोकार के मुद्दे कहां उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने पूर्व की भांति पूरे समय सदन नहीं चलाया तो महागठबंधन मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के आवास का घेराव करेगा।

तेजस्वी यादव ने ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास में महागठबंधन के वरीय नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में कहीं।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की मंशा है कि कोरोना के नाम पर बजट सत्र को छोटा कर निपटा दिया जाय। हमने स्पीकर से सभी दलों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि एक साल में केवल चार ही दिन सदन चल पाया है, ऐसे में जनहित के मुद्दों का क्या होगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को न तो धान की खरीद से मतलब है और न ही किसान की जान से। उन्होंने कहा कि अब तक कई किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार का कोई ध्यान नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महागठबंधन के सभी दल मिलकर किसानों के समर्थन में 30 जनवरी को पंचायत स्तर तक मानव शृंखला बनाएंगे।

इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। किसानों के आंदोलन, बजट सत्र के अलावा कानून व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर बात हुई। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, माले विधायक दल के नेता महबूब आलम सहित सीपीआई सीपीएम के भी नेता मौजूद रहे।

Next Story

विविध

Share it