Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Patna News : PMCH में नर्सों पर लाठीचार्ज, नीतीश कुमार पर भड़के लालू के लाल तेज प्रताप, युवाओं से कहा - 'उखाड़ फेंकिए सरकार'

Janjwar Desk
7 May 2022 11:30 AM GMT
Patna News : PMCH में नर्सों पर लाठीचार्ज, नीतीश कुमार पर लालू के लाल तेज प्रताप, युवाओं से कहा - ‘उखाड़ फेंकिए सरकार’
x

Patna News : PMCH में नर्सों पर लाठीचार्ज, नीतीश कुमार पर लालू के लाल तेज प्रताप, युवाओं से कहा - ‘उखाड़ फेंकिए सरकार’

Patna News : तेजप्रताप ने कहा कि पीएमसीएच में महिला नर्सों पर पुरुष पुलिसकर्मियों द्वारा लाठियां चलाई गई। छात्र जनशक्ति परिषद के नौजवान साथियों पर भी लाठी चार्ज किया गया।

Patna News : बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार वो पीएमसीएच ( PMCH Nurses ) के नर्सों पर लाठीचार्ज ( Lathi Charge ) के विरोध में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। तेज प्रताप यादव बिहार सरकार ( Bihar government ) पर इतने भड़के हुए हैं कि उन्होंने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि पीएमसीएच में महिला नर्सों पर पुरुष पुलिसकर्मियों द्वारा लाठिया चलाई गई। जनशक्ति परिषद के नौजवान साथियों पर भी लाठी चार्ज किया गया। हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के आवास का घेराव करेंगे।

सीएम आवास का करेंगे घेराव

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विधायक तेजप्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) ने कहा कि हम भी आन्दोलन में थे लेकिन जबतक मैं था तब तक प्रशासन के लोग दुम दबा के भागे हुए थे। मेरे वहां से हटते ही फिर आ गए। हमारी माताओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है। हमारी बहनों को मारा जा रहा है। सीएम नीतीश कुंमार महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं लेकिन महिलाओं के ऊपर लाठी चार्ज किया जा रहा है। उन्हें मारा जा रहा है। अगर पीएमसीएच के महिलाओं को न्याय नहीं मिला तो हम सड़कों पर उतरेंगे। पूरा छात्र जनशक्ति परिषद पूरे बिहार में सड़कों पर उतरेगा।

युवाओं से की इस बात की अपील इसके अलावा तेजप्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) ने बिहार के नौजवानों से अपील की कि वे एक हो जाएं। बिहार की सत्ता से नीतीश सरकार को उखाड़ फेंके। जेडीयू और भाजपा सरकार द्वारा बिहार में महिलाओं का चीरहरण करने का काम किया जा रहा है। जिस तरीके से दुशासन ने महाभारत में द्रौपदी का चीरहरण किया था, उसी प्रकार से बिहार सरकार कर रही है।

हॉस्टल की सुविधा बहाल करे सरकार

उन्होंने ( Tej Pratap Yadav ) पीएमसीएच में महिलाओं के लिए हॉस्टल की व्यवस्था करने की मांग बिहार सरकार से की है। अगर महिलाओं के साथ कुछ हुआ तो नीतीश कुमार को जवाब देना होगा। नर्सों का जो हक है वो उन्हें मिलना चाहिए।

इफ्तार पार्टी में नीतीश के साथ नजर आये थे तेजप्रताप

बता दें कि हाल ही में तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ इफ्तार पार्टी में नजर आए थे। इसके बाद तेज प्रताप ने बयान दिया था कि जल्द ही बिहार में सत्ता बदलेगी और नीतीश कुमार जल्द ही तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाएंगे।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध