बिहार

बिहार में शराब तस्करों से मुठभेड़ में SI की मौत और एक चौकीदार बुरी तरह घायल, एक बदमाश के भी मरने की सूचना

Janjwar Desk
24 Feb 2021 1:37 PM GMT
बिहार में शराब तस्करों से मुठभेड़ में SI की मौत और एक चौकीदार बुरी तरह घायल, एक बदमाश के भी मरने की सूचना
x
सूचना यह भी है कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक बदमाश की भी मौके पर ही मौत हो गई, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है, मुठभेड़ के दौरान कई बदमाश मौके से फरार हो गए...

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र में आज बुधवार 24 फरवरी को बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली में एक सहायक निरीक्षक (एसआई) की मौत हो गई, जबकि एक चौकीदार गोली लगने से गंभीर रूप से घायल है। सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कुमार ने बताया कि मेजरगंज थाना क्षेत्र में पुलिस कुंवारी गांव में एक बदमाश को गिरफ्तार करने गई थी। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी।

उन्होंने बताया कि इस घटना में एसआई दिनेश राम शहीद हो गए, जबकि गोली लगने से एक चौकीदार गंभीर रूप से घायल हुआ है। घायल चौकीदार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

इधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस शराब तस्करों को गिरफ्तार करने कुंवारी गांव पहुंची थी और तस्करों ने गोलीबारी शुरू कर दी। एसपी ने हालांकि इसे शराब तस्करी से जुड़ी घटना से स्पष्ट इनकार किया है।

इधर, इस घटना में एक बदमाश के भी मारे जाने की खबर है, हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक पुलिस अधिकारी नहीं कर रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंच गए हैं तथा अतिरिक्त पुलिस बल को भी बुलाया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक बिहार के सीतामढ़ी में शराब तस्‍करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में एसआई की मौत हुयी है। एक चौकीदार लालबाबू भी बुरी तरह घायल है। उन्‍हें आनन-फानन में एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के बाद कई शराब तस्‍कर फरार हो गए हैं। पुलिस और तस्करों की इस मुठभेड़ में एक बदमाश को भी गोली लगी है। पुलिस की गोली से बदमाश के मारे जाने की सूचना है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी के मेजरगंज के कोआरि गांव में यह मुठभेड़ हुई। पुलिस को सूचना मिली थी कि नेपाल के रास्‍ते बिहार में शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर घेराबंदी की। पुलिस को अंदाजा नहीं था कि शराब तस्‍कर हथियारों से लैस होंगे। गाड़ी रोकते ही तस्‍करों ने पुलिस पर हमला कर दिया। उनकी फायरिंग में सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम और चौकीदार लाल बाबू पासवान को गोली लगी। दोनों को आनन-फानन में सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम को मृत घोषित कर दिया। चौकीदार लाल बाबू पासवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस वक्‍त सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पर भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है। सीतामढ़ी के सभी बड़े पुलिस अफसर वहां पहुंचे हैं।

सूचना यह भी है कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक बदमाश की भी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। मुठभेड़ के दौरान कई बदमाश मौके से फरार हो गए।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक पुलिस को शराब तस्‍करों के नेपाल से बिहार में शराब की बड़ी खेप लाने की सूचना मुखबिर से मिली थी और इसी सूचना के आधार पर सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम ने अपने साथियों के साथ कोआरि गांव में शराब तस्‍करों की घेराबंदी की थी, मगर तस्करों ने पुलिस पर ही ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गोलीबारी में सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम और चौकीदार लाल बाबू पासवान को गोली लगी और एक बदमाश को भी पुलिस की गोली लगी। सब इंस्‍पेक्‍टर और चौकीदार को गोली लगने के बाद पुलिस टीम ने दोनों को जल्दी से सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पहुंचाया,, जहां डॉक्‍टरों ने सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम को मृत घोषित कर दिया। घायल लाल बाबू पासवान को सीतामढ़ी के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुयी है।

Next Story

विविध

Share it