Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Veer Kunwar Singh Jayanti : शाह ने लालू-राबड़ी के जंगलराज की दिलाई याद, नीतीश की थपथपाई पीठ, इफ्तार का बिगाड़ा जायका

Janjwar Desk
23 April 2022 10:18 AM GMT
Veer Kunwar Singh Jayanti : शाह ने लालू-राबड़ी के जंगलराज की दिलाई याद, नीतीश की थपथपाई पीठ, इफ्तार का बिगाड़ा जायका
x
Veer Kunwar Singh Jayanti : आरजेडी के नेता सोचते हैं, लालू जी का फोटो मंच पर नहीं लगाएंगे तो ​लोग जंगलराज को भूल जाएंगे। ऐसा कभी नहीं होगा। यहां के लोग विकास चाहते हैं, जंगलराज नहीं।

Veer Kunwar Singh Jayanti : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) शनिवार को बिहार के जगदीशपुर में थे। जगदीशपुर में शाह ने वीर कुवंर सिंह की जयंती पर आयोजित भाजपा ( BJp ) के विजयोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। वीर कुवंर सिंह की आड़ अमित शाह ने जमकर लालू ( Lalu yadav ) परिवार पर हमला बोला। दूसरी तरफ उन्होंने सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) की पीठ थपथपाकर शुक्रवार को तेजस्वी यादव की ओर से राबड़ी देवी के आवास पर दिए गए इफ्तार पार्टी ( Iftar Party ) का जायका भी बिगाड़ते नजर आये।

जंगलराह को कभी नहीं भूलेगी यहां की जनता

जगदीशपुर में वीर कुवंरसिंह जयंती ( Veer Kunwar Singh Jayanti ) के अवसर पर विजयोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आरजेडी के नेता अपने कार्यक्रमों में लालू और राबड़ी जी का फोटो नहीं लगाते। उन्होंने कहा कि इसके पीछे उनकी सोच है कि बिहार की जनता सबकुछ भूल गई है। जंगलराज को भी भूल गई है।

इस बीच उन्होंने दहाड़ते हुए लोगों से पूछा कि आप बताओ, जंगलराज को भूल गए हो क्या? ऐसा कर उन्होंने बिहार की जनता को लालू राज के खौफ का अहसास कराने की कोशिश भी की।

वहीं, उन्होंने कहा कि जैसे ही बिहार की जनता ने यहां की सत्ता की जिम्मेदारी नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के हाथों में सौंपी, यहां का कायाकल्प होना शुरू हो गया। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकसित राज्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

नीतीश ने फिर मारी पलटी

इससे पहले वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह पटना एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट के वीआईपी लॉन्ज में ही दोनों के बीच कुछ देर के लिए बातचीत हुई। ऐसा कर नीतीश कुमार ने उस सियासी चर्चा को भी विराम दे दिया जिसमें कहा जा था कि राबड़ी देवी के आवास पर इफ्तार में शामिल होकर बदलाव के संकेत दे दिया है।

जगदीशपुर में बनेगा कुंवर सिंह स्मारक

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार के जगदीशपुर में बाबू कुंवर सिंह का स्मारक बनेगा। इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय हुआ। उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है।

बिहार के नाम बना नया रिकॉर्ड

वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह के दौरान अमित शाह के नेतृत्व में 77,900 तिरंगा एक साथ लहराया गया। इसी के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने एक नये रिकॉर्ड की घोषणा भी की। पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था जो अब भारत ने छीनकर अपने नाम कर लिया है।

Next Story

विविध