Top
राष्ट्रीय

बेटे सहित TMC में आज शामिल होंगे BJP नेता मुकुल रॉय, ममता ने कहा संपर्क में हैं 32 भाजपाई

Janjwar Desk
11 Jun 2021 9:37 AM GMT
बेटे सहित TMC में आज शामिल होंगे BJP नेता मुकुल रॉय, ममता ने कहा संपर्क में हैं 32 भाजपाई
x

भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल हो रहे हैं मुकुल रॉय. भाजपा के लिए है बड़ा झटका. file photo - mukul roy

मुकुल रॉय ने 2017 में बीजेपी का दामन थामा था और हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में टीएमसी के कई नेताओं को तोड़ने के पीछे उनका ही रोल होना बताया गया था। लेकिन अब उनका ही पार्टी से जाना भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है...

जनज्वार ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी के बड़े चेहरों में से एक मुकुल रॉय जल्दी ही पाला बदलने वाले हैं। वह अब टीएमसी में जा सकते हैं। उनके टीएमसी जॉइन को लेकर आज ही फैसला हो सकता है। टीएमसी की लीडरशिप के साथ कोलकाता में आज उनकी मीटिंग होने वाली है, जिसके बाद वह पार्टी में शामिल होने को लेकर फैसला लेंगे।

इससे पहले बुधवार 9 जून को टीएमसी के सीनियर लीडर और सांसद सौगत रॉय ने भी मुकुल रॉय के पार्टी में आने के स्पष्ट संकेत दिए थे। सौगत रॉय ने मुकुल की तारीफ करते हुए कहा था कि भले ही वह टीएमसी छोड़कर गए थे, लेकिन सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कभी खुलकर कुछ नहीं कहा था।

टीएमसी के सौगत रॉय का यह बयान आने के बाद उन कयासों को बल मिला था, जिनमें मुकुल रॉय के बीजेपी छोड़कर टीएमसी जाने की बात कही जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में ही मुकुल रॉय टीएमसी में वापसी कर सकते हैं। मुकुल रॉय की टीएमसी में घर वापसी बीजेपी के लिए करारा झटका होगी, जो उन्हें बंगाल में अपने भविष्य के लिहाज से अहम मान रही थी।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय ने 2017 में बीजेपी का दामन थामा था और हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में टीएमसी के कई नेताओं को तोड़ने के पीछे उनका ही रोल होना बताया गया था। लेकिन अब उनका ही पार्टी से जाना भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकुल रॉय के दोपहर 3 बजे टीएमसी में शामिल होने की बात कही जा रही है। इस दौरान खुद सीएम ममता बनर्जी मौजूद रहेंगी और अपने पुराने सिपहसालार को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगी। पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे पक्ष में न आने के बाद से ही बीजेपी में उथल-पुथल की स्थिति देखने को मिली है। वहीं टीएमसी का दावा है कि 35 से ज्यादा बीजेपी नेता उसके संपर्क में हैं और पार्टी में शामिल होना चाहते हैं।

Next Story

विविध

Share it