राष्ट्रीय

CAA News Today: मंहगाई से दबे देश में अमित शाह ने फिर अलापा CAA का राग, जानिए कब किया जाएगा लागू?

Janjwar Desk
6 May 2022 1:30 AM GMT
CAA News Today: मंहगाई से दबे देश में अमित शाह ने फिर अलापा CAA का राग, जानिए कब किया जाएगा लागू?
x

CAA News Today: मंहगाई से दबे देश में अमित शाह ने फिर अलापा CAA का राग, जानिए कब किया जाएगा लागू?

CAA News Today: एक तरफ महंगाई जनता की कमर तोड़ रखी है वहीँ मुद्दों से भटकाने के लिए अमित शाह ने फिर CAA का राग अलापा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरूवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे।

CAA News Today: एक तरफ महंगाई जनता की कमर तोड़ रखी है वहीँ मुद्दों से भटकाने के लिए अमित शाह ने फिर CAA का राग अलापा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरूवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने बंगाल के सिलीगुढ़ी में एक रैली को संबोधित किया है। इस दौरान अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि हम लोकतंत्र पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में फिर से मुख्यमंत्री बनी लेकिन राज्य में हिंसा कम नहीं हई। अमित शाह ने कहा कि कोरोना खत्म होते ही सीएए लागू होगा।

CAA पर TMC पर फैला रही अफवाहें

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस सीएए को लेकर अफवाहें फैला रही है। टीएमसी कह रही है कि यह जमीन पर लागू नहीं किया जायेगा। अमित शाह ने सीएए को लेकर कहा कि जैसे ही देश में कोरोना की लहर खत्म होगी, हम सीएए को जमीन पर लागू करेंगे।

शाह ने रैली में कहा, 'ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं..लेकिन टीएमसी के लोगों को ध्यान से सुनना चाहिए जब हम कहते हैं कि सीएए एक वास्तविकता थी, है और होगी।' मार्च 2020 में कोविड -19 संकट पैदा होने से पहले, 2019 के अंत में सीएए के पारित होने से दिल्ली दंगों सहित पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

वहीं बीरभूम मामले की जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि देशभर में कुछ भी होता है तो ममता दीदी टीएमसी का डेलीगेशन भेजती हैं। दीदी, बीरभूम में 8 महिलाओं और 1 बच्चे को जिंदा जला दिया गया, वहां आपने डेलीगेशन क्यों नहीं भेजा? बीरभूम वाले आपके लोग नहीं हैं क्या? शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, 'ममता दीदी ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया है। 1947 में बंगाल का देश की जीडीपी में 30% हिस्सा था, जो 2022 में घटकर 3.3% कर दिया गया। ममता दीदी क्या आप बंगाल की जनता को जवाब देंगी?

अमित शाह को ममता बनर्जी का जवाब

ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह के बयानों पर पलटवार किया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वो गृह मंत्री है इसलिए उनको दिल्ली देखना चाहिए। दिल्ली के जहांगीरपुरी, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में क्या हुआ, उनको वो देखना चाहिए। उनके पास बंगाल नहीं है इसलिए बंगाल के बारे में उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। बीजेपी का काम विभाजन पैदा करना है।

वहीं सीएए के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए बिल समाप्त हो गया है। वे इस विधेयक को संसद में क्यों नहीं ला रहे हैं? मैं नहीं चाहती कि नागरिकों के अधिकारों पर अंकुश लगे। हम सभी को एक साथ रहना है, एकता हमारी ताकत है। आज, वह ( अमित शाह) यहां बीएसएफ की राजनीतिक क्षेत्र में घुसपैठ करने आए थे।

Next Story

विविध