Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए पांच और सुरक्षाबलों के शवों की हुई पहचान, घर पहुंचेंगे शव

Janjwar Desk
11 Dec 2021 6:54 AM GMT
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए पांच और सुरक्षाबलों के शवों की हुई पहचान, घर पहुंचेंगे शव
x
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में तेरह लोगों की मौत हो गई थी,हादसा इतना गंभीर था कि शुरुआत में केवल तीन शवों की पहचान की जा सकी थी.....

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) में मारे गए पांच और सुरक्षाकर्मियों के शवों की पहचान कर ली गई है। उन्हें उनके गृहनगर ले जाया जा रहा है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में तेरह लोगों की मौत हो गई थी। हादसा इतना गंभीर था कि शुरुआत में केवल तीन शवों सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) और ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर की पहचान की जा सकी थी।

बाकि शवों को नई दिल्ली के आर्मी बेस अस्पताल (Army Base Hospital) में रखा गया था और परिवार के करीबी सदस्यों को पहचान के लिए बुलाया गया था।

पिछले कुछ घंटों में जिन सशस्त्र बल के जवानों के शवों की पहचान की गई है उनमें जूनियर वारंट ऑफिसर प्रदीप, विंग कमांडर पीएस चौहान, जूनियर वारंट ऑफिसर प्रताप दास, लांस नायक बी. साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार हैं।

शवों को हवाई मार्ग से उनके घरों के नजदीकी हवाई अड्डों पर भेजा जाएगा। प्रस्थान से पहले आर्मी बेस अस्पताल में रक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया जाएगा।

जूनियर वारंट ऑफिस प्रदीप का ताबूत सुबह 11 बजे तमिलनाडु के सुलूर हवाई अड्डे पर उतरेगा, जहां उसे लगभगर 124 किलोमीटर दूर उनके गृहनगर त्रिशूर ले जाया जाएगा। विंग कमांडर चौहान का ताबूत सुबह करीब 9.45 बजे उनके गृहनगर आगरा पहुंचेगा।

एक विमान दोपहर 12 बजे जूनियर वारंट ऑफिसर प्रताप दास के ताबूत को लेकर भुवनेश्वर पहुंचेगा जहां से उनके पार्थिव शरीर को ओडिशा के अंगुल जिले में उनके गांव ले जाया जाएगा।

लांस नायक बी साई तेजा के ताबूत को दोपहर 1 बजे तक बेंगलुरु हवाई अड्डे पर ले जाया जाएगा और फिर आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में उनके घर ले जाएगा।

लांस नायक विवेक कुमार का तूबत सुबह 11.30 बजे हिमाचल प्रदेश के गग्गल हवाई अड्डे पर पहुंचेगा और फिर कांगड़ा जिले में उनके घर ले जाया जाएगा।

Next Story

विविध